Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जनता कर्फ्यू: लखनऊ समेत तमाम शहरों में कोरोना की जंग, सड़कों पर पसरा सन्नाटा

जनता कर्फ्यू: उत्तर प्रदेश के लखनऊ समेत तमाम शहरों में जनता कर्फ्यू का बखूबी से पालन किया जा रहा है। साथ ही मेट्रो रेल, रोडवेज बसें और सिटी ट्रांसपोर्ट सेवाएं पूरी तरह से बंद रहेगी।

जनता कर्फ्यू: लखनऊ समेत तमाम शहरों में कोरोना की जंग, सड़कों पर पसरा सन्नाटा
X

जनता कर्फ्यू: उत्तर प्रदेश में कोरोना से लड़ने के लिए लागू किए गए जनता कर्फ्यू का बखूबी से पालन किया जा रहा है। कर्फ्यू के दौरान रविवार सुबह 6 बजे से रात 9 बजे तक मेट्रो रेल, रोडवेज बसें और सिटी ट्रांसपोर्ट सेवाएं पूरी तरह बंद रहेगी। हालांकि जनता के लिए सेवाएं खुली रहेगी।

लखनऊ की बात की जाए तो लगभग पूरी तरह बंद है। जनता की लापरवाही को ध्यान में रखते हुए 57 प्रमुख चौराहों पर पुलिसबल तैनात किया गया है। इसके अलावा वाराणसी, मेरठ और आगरा में भी सड़कों पर सन्नाटा पसरा है।

इन शहरों में दिखा कोरोना का जंग

जनता कर्फ्यू का असर मेरठ में देखने को मिला। यहां कैंट, आबूलेन मार्केट, रेलवे रोड, यूनिवर्सिटी रोड आदि जगहों पर सन्नाटा पसरा है। सुबह 7 बजे तक लोगों ने अपने सभी जरूरी काम निपटा कर खुद को अपने घरों में कैद कर लिए है।

ताजनगरी आगरा में सुबह 7 बजे से ही सन्नाटा पसरा है। यहां के जनक पार्क, भगत सिंह पार्क और कन्हैया पार्क में लोग मॉर्निंग वॉक के लिए आते हैं। लेकिन आज यहां की गलियां सूनसान पड़ा हुआ है। झांसी रेलवे स्टेशन में भी कोरोना का पूरा असर देखा जा रहा है।

स्टेशन पर लगे पब्लिक एड्रेस सिस्टम के जरिए कोरोना वायरस से बचाव की जानकारी दी जा रही है। झांसी के साथ-साथ जनता कर्फ्यू का असर पड़ोसी जिला बांदा, हमीरपुर, जालौन में भी देखने को मिल रहा है। गोरखपुर में जनता कर्फ्यू का असर पूरी तरह से देखने को मिल रहा है।

यहां के सभी दुकानें, मार्केट पूरी तरह से बंद है। वहीं योगी सरकार गोरखपुर से लगातार लोगों को निर्देश दे रहे हैं। उन्हाेनें कहा कि संयम, सजगता, जागरुकता से महामारी के खिलाफ लड़ाई को सफल बनाएं। कोरोना हारेगा- भारत जीतेगा। बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस के 27 केस सामने आए हैं। इनमें से 11 ठीक हो चुके हैं।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story
Top