Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ISIS Module Case : NIA की छापेमारी, हथियार सप्लाई करने के आरोप में एक वांटेड गिरफ्तार

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने 21 वर्षीय एक युवक को संदिग्ध आईएसआईएस (ISIS) से प्रभावित आतंकवादी (Terrorist) समूह के सदस्यों को हथियार आपूर्ति करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

ISIS Module Case : NIA की छापेमारी, हथियार सप्लाई करने के आरोप में एक वांटेड गिरफ्तार
राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने 21 वर्षीय एक युवक को संदिग्ध आईएसआईएस (ISIS) से प्रभावित आतंकवादी (Terrorist) समूह के सदस्यों को हथियार आपूर्ति करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। समूह के सदस्यों को हाल ही में गिरफ्तार किया गया था।
उन्होंने बताया कि आरोपी की पहचान नईम के तौर पर हुई है। उसे बृहस्पतिवार को मेरठ से गिरफ्तार किया गया। अधिकारियों ने बताया कि वह मामले में एनआईए द्वारा गिरफ्तार 10 लोगों को कथित रूप से हथियार आपूर्ति करता था। 26 दिसंबर को जांच एजेंसी ने संदिग्ध आईएसआईएस से प्रभावित आतंकवादी समूह का भंडाफोड़ किया था, जिसमें उत्तर प्रदेश में अमरोहा के ‘मुफ्ती' सहित 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया था।
Image result for आईएसआईएस मॉड्यूल हरिभूमि
बताया गया था कि गिरफ्तार किए गए ये लोग नेताओं तथा दिल्ली एवं उत्तर भारत में सरकारी भवनों को निशाना बनाकर आत्मघाती हमला और सिलसिलेवार धमाके करने की साजिश रच रहे थे।
एनआईए ने दिल्ली एवं उत्तर प्रदेश में छापेमारी के दौरान देसी रॉकेट लॉन्चर, आत्मघाती हमलों में इस्तेमाल होने वाले जैकेट और टाइमर के तौर पर इस्तेमाल की जाने वाली 112 अलार्म घड़ियां भी बरामद कीं। दिल्ली की अदालत ने पूछताछ के लिये इन लोगों को एनआईए की 10 दिन की हिरासत में भेज दिया था। 27 दिसंबर को उन्हें अदालत के समक्ष पेश किया गया था।
Image result for आईएसआईएस मॉड्यूल हरिभूमि
उन्होंने बताया कि इस आतंकवादी समूह का नाम ‘हरकत उल हर्ब ए इस्लाम' है। गिरफ्तार लोगों में कथित सरगना और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अमरोहा से मुफ्ती 29 वर्षीय मोहम्मद सुहैल, नोएडा में एमिटी यूनिवर्सिटी से इंजीनियरिंग का एक छात्र और दिल्ली विश्वविद्यालय में मानविकी में तृतीय वर्ष का एक छात्र तथा दो वेल्डर शामिल हैं।
Next Story
Top