Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus: उत्तर प्रदेश में कैदियों ने तैयार किए 50 PPEs Sets, लखनऊ के हॉस्पिटल में भेजी गई

Coronavirus : उत्तर प्रदेश जेल में बंद कैदी इन्ही पीपीई सेट्स को तैयार कर रहे हैं। कैदियों द्वारा तैयार की गई 50 पीपीई सेट्स लखनऊ बलरामपुर हॉस्पिटल्स में भेज दी गई है। वहीं 100 और पीपीई सेट्स बनाए जा रहे हैं। एक पीपीई सेट्स की लागत 600 रुपये बताई जा रही है।

Coronavirus
X
Coronavirus: कैदियों को जमानत।

Coronavirus : देश में कोरोनावायरस संक्रमित लोगों के बढ़ते आंकड़े से सरकार चिंतित है। केंद्र सरकार और राज्य सरकार कोरोनावायरस के मद्देनजर आगे बनने वाली चुनौती के लिए भी तैयारियां कर रही है, लेकिन सरकार की प्राथमिकता यही है कि देश में कोरोना को जल्द से जल्द समाप्त किया जाए। कोरोनावायरस के विरुद्ध लड़ाई में डॉक्टर्स/मेडिकल स्टाफ/पुलिस/सफाई कर्मचारी आदि लोग सबसे आगे खड़े हुए हैं। इन्ही की सुरक्षा के लिए सबसे जरुरी है पीपीई किट (Personal Protective Equipment)

उत्तर प्रदेश जेल में बंद कैदी इन्ही पीपीई सेट्स को तैयार कर रहे हैं। कैदियों द्वारा तैयार की गई 50 पीपीई सेट्स लखनऊ बलरामपुर हॉस्पिटल्स में भेज दी गई है। वहीं 100 और पीपीई सेट्स बनाए जा रहे हैं। एक पीपीई सेट्स की लागत 600 रुपये बताई जा रही है।

उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस (Coronavirus In Up)

उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा 427 पहुंच गया है। आपको बता दें कि यूपी में 200 से अधिक संक्रमित लोग तब्लीगी जमात से जुड़े हुए हैं। इससे पहले उत्तर प्रदेश के 15 जिलों में उन जगहों को हॉटस्पॉट घोषित किया था जहां कोरोनावायरस के 6 से अधिक केस हैं। इन जगहों को पूरी तरह सील कर दिया गया है।

Next Story