Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

भाजपा ने आतंकवाद को दिया मुंह तोड़ जवाबः अमित शाह

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि पुलवामा में पाकिस्तान प्रेरित आतंकवादियों ने घात लगाकर कायरतापूर्ण हमले में हमारे 40 से ज्यादा जवानों को शहीद कर दिया। उनके प्रति हमारे मन में और पूरे देश में संवेदना है, मगर मैं आपको बताना चाहता हूं कि हमारे वीर जवानों का खून व्यर्थ नहीं जायेगा।

भाजपा ने आतंकवाद को दिया मुंह तोड़ जवाबः अमित शाह

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि पुलवामा में पाकिस्तान प्रेरित आतंकवादियों ने घात लगाकर कायरतापूर्ण हमले में हमारे 40 से ज्यादा जवानों को शहीद कर दिया। उनके प्रति हमारे मन में और पूरे देश में संवेदना है, मगर मैं आपको बताना चाहता हूं कि हमारे वीर जवानों का खून व्यर्थ नहीं जायेगा।

शाह ने आगे कहा कि पिछले 5 साल के अंदर भाजपा की सरकार ने आतंकवाद को मुंह तोड़ जवाब दिया है। चाहे गोली का जवाब गोली से देना हो या सर्जिकल स्ट्राइक करनी हो, मोदी सरकार ने जवाब देने में तनिक भी देरी नहीं की है।
उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने दाम का स्वावलंबन, जल का स्वावलंबन, तकनीक का स्वावलंबन, मुद्रा का स्वावलंबन और आर्थिक स्वावलंबन इन 5 सूत्रों के आधार कृषि कल्याण की नीति को आगे बढ़ाया है।
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि हमारा देश कृषि प्रधान देश है। हमारे देश की पहचान ही कृषि और किसान है, देश की 60% आबादी कृषि पर ही निर्भर है और देश की GDP का 15% कृषि क्षेत्र से आता है, किसान के पसीने से आता है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 55 साल तक शासन किया और किसानों को लोन के बोझ के तले दबा दिया, देश में किसान अगर बदहाल हुए हैं तो वो कांग्रेस की सरकारों के कारण हुए हैं।
उन्होंने आगे कहा कि मोदी जी की सरकार ने किसानों की सहायता राशि भी बढ़ायी और सहायता की पात्रता भी बढ़ाई है। किसानों की ज्यादा से ज्यादा सहायता मिले ये प्रयास हमारी सरकार ने किए।
शाह ने कहा कि कृषि में वैज्ञानिक अनुसंधान का बहुत महत्व है। जवाहर लाल जी के समय से ही अनुसंधान होते थे, लेकिन वो केवल प्रयोगशालाओं तक ही सीमित थे, कभी खेत तक नहीं पहुंचते थे। सॉइल हेल्थ कार्ड लाकर 'लैब टू लैंड' के कांसेप्ट को नरेन्द्र मोदी जी ने शुरू किया।
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि किसानों के लिए जो सबसे बड़ा काम नरेन्द्र मोदी सरकार ने किया है, वो फसलों का डेढ़ गुना समर्थन मूल्य देने का है।
उन्होंने कहा कि मैं राहुल बाबा (राहुल गांधी) और कंपनी को खुली चुनौती देता हूं कि आंकड़ें लेकर मैदान में आ जाये। जिसको चर्चा करनी है करे, भाजपा सरकार ने जितने समर्थन मूल्य से फसल की खरीद की है, इतना मूल्य अन्य किसी भी सरकार ने नहीं दिया।
भाजपा अध्यक्ष शाह ने कहा कि आजादी के बाद एक 5 साल के कार्यकाल में कृषि बजट में 80% तक की वृद्धि करने का काम केवल और केवल मोदी सरकार ने किया है।
उन्होंने कहा कि कृषि ऋण को 70% तक बढ़ाने और बैंकों के दरवाजे किसानों के लिए खोलने का काम मोदी सरकार ने किया है।
शाह ने कहा कि जब केंद्र में कांग्रेस सरकार थी, तो उन्होंने 3 करोड़ किसानों का 53 हजार करोड़ रुपये का ऋण माफ़ किया। अब मोदी जी जो योजना लेकर आये है, वह देश के 13 करोड़ किसानों के लिए है जिसके अंतर्गत प्रतिवर्ष 75 हजार करोड़ रुपये किसानों को दिए जायेंगे।
उन्होंने कहा कि गौ माता के संरक्षण के लिए आजादी के बाद पहली बार नरेन्द्र मोदी सरकार ने गौ संवर्धन और गौ संरक्षण के लिए 750 करोड़ रुपये दिया है।
Next Story
Top