Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

उत्तर प्रदेश: हज हाउस का हुआ भगवाकरण, विरोध में आये उलेमा, मोहसिन रजा ने किया समर्थन

योगी सरकार की अगुवाई में उत्तर प्रदेश राज्य पर भगवा रंग चढ़ाया जा रहा है. और इससे हज हाउस भी अछूता नहीं रहा, योगी सरकार ने आज लखनऊ स्थित हज हाउस को भगवा रंग में रंग दिया है.

उत्तर प्रदेश: हज हाउस का हुआ भगवाकरण, विरोध में आये उलेमा, मोहसिन रजा ने किया समर्थन
X

योगी सरकार की अगुवाई में उत्तर प्रदेश राज्य पर भगवा रंग चढ़ाया जा रहा है। और इससे हज हाउस भी अछूता नहीं रहा, योगी सरकार ने आज लखनऊ स्थित हज हाउस को भगवा रंग में रंग दिया है।

हज हाउस की दीवारें इससे पहले सफेद और हल्की हरे रंग में थीं लेकिन अब इसकी दीवारों पर गेरुआ रंग चढ़ रहा है। बता दें कि योगी सरकार ने इसके पहले स्कूलों और बसों पर भगवा रंग चढ़या था।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: मदरसों का बड़ा ऐलान, रावत सरकार के इस फरमान को नहीं मानेंगे हम

योगी सरकार के इस रूख पर राजनीति में हलचल मच गई है। उलेमाओं और विपक्षी नेताओं ने इस कदम का कड़ा विरोध किया है।

उनका मानना है कि सरकार इस मामले में भी मजहबी जज्बात कुरेदने में जुटी हुई है। ये ऐसी पहली घटना नहीं है इससे पहले भी उत्तरप्रदेश में काफी जगह इस प्रकार का प्रयोग हो चुका है।

योगी सरकार के मंत्री मोहसिन रजा ने सरकार के इस फैसले का समर्थन करते हुये कहा कि ऐसी चीजों में विवाद नहीं होना चाहिए भगवा एक ऊर्जावान और उज्ज्वल रंग है इससे दीवारें सुंदर लगती हैं।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव में बीजेपी की जीत हुई थी इसके बाद नगर पंचायत भवनों का भगवाकरण शुरू हो गया था। इनमें से एक उदाहरण देवरिया जनपद के लार नगर पंचायत भवन का हैं, यही नहीं यहां खड़ी पानी की टंकी और ट्रैक्टर को भी रंग दिया गया था।

यह भी पढ़ें - मां के दाह संस्कार के लिए मांगी लकड़ी, बड़े भाई ने पीट-पीटकर की हत्या

माना जाता है कि उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भगवा रंग बहुत पसंद है। वह खुद भगवा रंग के कपड़े पहनते हैं उनका कहना था कि भगवा रंग ऊर्जा का संचार करता है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story