Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गर्वनर राम नाईक की सिफारिश पर योगी सरकार ने अंबेडकर के नाम को दी नई पहचान, अब नाम के बीच जुड़ेगा ''रामजी''

उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य में मौजूद सभी सरकारी दस्तावेजों में अब आधिकारिक रूप से बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर के नाम के बीच ''रामजी'' लगाने की इजाजत दे दी गई है।

गर्वनर राम नाईक की सिफारिश पर योगी सरकार ने अंबेडकर के नाम को दी नई पहचान, अब नाम के बीच जुड़ेगा रामजी
X
महावीर जयंती के दिन राज्पाल राम नाईक के सिफारिश पर उत्तर प्रदेश सरकार ने आदेश जारी कर कहा है कि राज्य में मौजूद सभी सरकारी दस्तावेजों में अब आधिकारिक रूप से बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर के नाम के बीच 'रामजी' लगाने की इजाजत दे दी गई है।
उत्तर प्रदेश सरकार ने आदेश में कहा है कि राज्य के सभी सरकारी दफ्तरों में जितने भी सरकारी दस्तावेज में बाबा साहेब का नाम लिखा है, उन सभी में बदलाव कर उनमें 'रामजी' लगाया जाएगा।
बता दे कि राज्यपाल राम नाईक काफी समय से राज्य सरकार को बाबा साहेब के नाम में बदलाव करने की सिफारिश कर चुके थे। राज्यपाल ने इसके पीछे दलील दी थी कि बाबा साहेब के नाम 'रामजी' नहीं जोड़ने से देश के सभी लोग उनका अधूरा नाम ही लेते थे।
बाबा साहेब के नाम में बदलाव करने के बाद राज्य मेें एक बार फिर से सियासी माहौल के गरमाने की कयास लगाए जा रहे है। दरअसल राज्य की योगी सरकार पर बसपा और सपा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ पर एक विशेष जाति के लिए काम करने का आरोप लगाया था।
यही नहीं इसे लेकर योगी सरकार को अपनी ही पार्टी के नेताओं के आरोपों का भी सामना करना पड़ा था। और अब इस फैसले के बाद ये कयास लगाए जा रहे है कि योगी सराकर बाबा साहेब के नाम में बदलाव कर लोगो को संदेश देने की कोशिश में है कि राज्य में सभी जातियों के लिए समान भाव है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story