Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लखनऊ के इस मदरसे में होता था यौन शोषण, पुलिस ने छुड़ाई 51 लड़कियां, जानिए कैसे पड़ा छापा

मदरसे में पढ़ने वाली छात्राओं का यौनशोषण किये जाने की शिकायत मिली थी। शिकायत को गंभीरता से लेते हुए उन्होंने पुलिस टीम के साथ सआदतगंज थाना क्षेत्र के यासीनगंज में स्थित मदरसा जामिया खदीजातुल लीलनवात में छापा मारा।

लखनऊ के इस मदरसे में होता था यौन शोषण, पुलिस ने छुड़ाई 51 लड़कियां, जानिए कैसे पड़ा छापा
X

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के सआदतगंज इलाके के एक मदरसे में यौन शोषण का मामला सामने आया है। इस संबंध में यूपी पुलिस ने छापेमारी की और मदरसे से 51 लड़कियों को मुक्‍त कराया।

मदरसे से छुड़ाई गई लड़कियों के बयान के आधार पर पुलिस ने मदरसे के संचालक को गिरफ्तार कर लिया है। लखनऊ के एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि उन्हें मदरसे में पढ़ने वाली छात्राओं का यौनशोषण किये जाने की शिकायत मिली थी। शिकायत को गंभीरता से लेते हुए उन्होंने पुलिस टीम के साथ सआदतगंज थाना क्षेत्र के यासीनगंज में स्थित मदरसा जामिया खदीजातुल लीलनवात में छापा मारा।

ये भी पढ़ेंः मुस्लिम औरतों की आजादी, हिन्दू-सिख और ईसाई पर सवाल

पुलिस की इस कार्रवाई से पूरे इलाके में हंडकंप मच गया। स्‍थानीय लोगों ने पहले तो मदरसे को घेर लिया लेकिन पुलिस जब अंदर से 51 लड़कियों को निकाल कर ले आयी तब जाकर लोग शांत हुए।

एसएसपी ने बताया कि मदरसे में कुल 125 लड़कियां पढ़ती हैं। मदरसे पर ACM और ADM और महिला उप निरीक्षक के द्वारा सभी लड़कियों का बयान लिया गया है। इस दौरान चाइल्ड वेलफेयर कमेटी और DPO को सूचित कर दिया गया है।

यौन शोष करता था प्रबंधक

छात्राओं ने आरोप लगाया है कि मदरसे का प्रबंधक और संचालक मो. तैयब जिया सभी का यौनशोषण कर रहा था। पुलिस ने आरोपी संचालक को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी से पुलिस पूछताछ कर रही है।

पर्ची फेंककर मांगती थी मदद

जानकारी के मुताबिक मदरसे की छत पर चढ़कर छात्राओं ने पर्ची फेंककर लोगों से मदद की गुहार लगाई थी। वहीं एक पीडि़ता ने संचालक मो. तैयब जिया पर लड़कियां सप्‍लाई करने का भी आरोप लगाया है। मदरसे के प्रबंधक ने पूरे सिस्टम पर सवालिया निशान लगा दिया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story