Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

योगी सरकार ने फिर किए 43 IPS अधिकारियों के ताबदले, ये है पूरी लिस्ट

उत्तर प्रदेश सरकार ने पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल किया है। 22 जिलों के पुलिस अधिकारी समेत 43 आईपीएस अधिकारियों के कार्यक्षेत्र में बदलाव किया गया है।

योगी सरकार ने फिर किए 43 IPS  अधिकारियों के ताबदले, ये है पूरी लिस्ट
X

उत्तर प्रदेश सरकार ने पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल किया है। 22 जिलों के पुलिस अधिकारी समेत 43 आईपीएस अधिकारियों के कार्यक्षेत्र में बदलाव किया गया है। इसके अलावा, 37 भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारियों का भी ट्रांसफर कर दिया गया है।

आपको बता दें कि गोरखपुर जिला मजिस्ट्रेट (डीएम) राजीव रौतेला, 17 जिलों के डीएम सहित 37 लोगों का तबादला शनिवार (17 मार्च) को किया गया था। इसके बाद रविवार को 43 आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया है।

शुक्रवार को जारी एक सूची में, के विजयेंद्र पांडियन को राजीव रौतेला के स्थान पर नए गोरखपुर डीएम के रूप में लाया गया है, जबकि रौतेला को देविपतन प्रभाग के डिवीजनल आयुक्त बनाया गया है।

यह भी पढ़ेंः उत्तरप्रदेश: सरकारी स्कूल में जहरीला खाना खाने से 55 छात्राएं बीमार

सहारनपुर डिवीजन के आयुक्त दीपक अग्रवाल को वाराणसी का नया डिवीजनल आयुक्त बनाया गया। दीपक अग्रवाल की जगह, चंद्र प्रकाश त्रिपाठी को नया सहारनपुर मंडल आयुक्त बनाया गया।

आजमगढ़ के आयुक्त के रवींद्र नाइक को एसवीएस रंगाराव ने स्थानांतरित कर दिया है, जो पहले उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के देविपतन मंडल के आयुक्त थे। आज़मगढ़ डीएम चंद्र भूषण सिंह को अलीगढ़ का नया डीएम बनाया गया।

शिवाकांत द्विवेदी को चंद्रभूषण सिंह की जगह आजमगढ़ का नया डीएम बनाया गया। गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गोरखपुर और फूलपुर में उपचुनाव के बाद प्रशासनिक अमले में फेरबदल की यह खबर चर्चाओं में आई है।

इन 43 आईपीएस ऑफिसरों के हुए तबादलें-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story