Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आलीशान महल की तरह दिखने वाले सरकारी बंगले को खंडहर बनाकर चले गए अखिलेश यादव

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव जिस सरकारी बंगले में रहते थे वो बंगला अब खंडहर की तरह दिख रहा है। बंगले के हर कोने में जमकर तोड़फोड़ की गई है।

आलीशान महल की तरह दिखने वाले सरकारी बंगले को खंडहर बनाकर चले गए अखिलेश यादव
X

सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में पूर्व मुख्यमंत्रियों को सरकारी आवास खाली करने का आदेश दिया था। इस आदेश के बाद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी बंगला खाली कर दिया था। लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री को यह आदेश इतना खराब लगा कि बंगले के हर कोने में जमकर तोड़-फोड़ की गई।

यह बंगला अब खंडहर की तरह दिख रहा है। सबसे खास बात यह है कि अखिलेश यादव ने अपने मुख्यमंत्रीकाल के दौरान इस बंगले को साज सज्जा और भव्य रुप देने के लिए 42 करोड़ रुपये खर्च किए थे। हालांकि समाजवादी पार्टी इसे बदनाम करने की साजिश करार दे रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दरअसल आज जब राज्य संपत्ति विभाग को बंगले की चाभी मिली तो वहां पर सभी लोग उस आलीशान बंगले की हालत देखकर दंग रह गए।
बंगले को भव्य स्वरूप देने में सरकार का करोड़ों रुपया खर्च हो गया था। इसकी सजावट में करोड़ों रुपया खर्च किया गया था। इसमें सुख सुविधाओं का हर इंतजाम किया गया था, लेकिन इसे खाली करते वक्त बुरी तरह से उजाड़ दिया गया है।
रिपोर्ट्स के मुताबिक, बंगले में लगे फ्लोर टाइल्स, मार्बल समेत कई जगह फर्श टूटा-फूटा पड़ा मिला। छत और दरवाजों पर हथौड़ा चला है। इसके अलावा इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड और एसी को भी उखाड़ दिया गया है। बंगले की कोई भी दीवार ऐसी नहीं जो क्षतिग्रस्त न हो।
बंगले में मंदिर के अलावा कोई भी जगह ऐसी नहीं है जो टूटी-फूटी न हो। जबकि जिम ऐरिया में सबसे ज्यादा तोड़फोड़ की गई है। इनडोर गेम्स के एरिया में कहीं लोहे के एंगल निकले हुए थे, तो कहीं दीवार टूटी हुई थी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story