Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कुमार ने तोड़ा डॉ. अम्बेडकर का विश्वास, दिया ये बड़ा बयान- FIR दर्ज

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में आप नेता कुमार विश्वास के खिलाफ FIR दर्ज कराई गई है।

कुमार ने तोड़ा डॉ. अम्बेडकर का विश्वास, दिया ये बड़ा बयान- FIR दर्ज
X

यूपी के बुलंदशहर में आप नेता कुमार विश्वास के खिलाफ FIR दर्ज कराई गई है। ये FIR 'समता सैनिक दल' की ओर से दर्ज कराई गई है। इस दल का विश्वास पर आरोप है कि उन्होंने एक भाषण के दौरान कथित रूप से डॉ. भीमराव आंबेडकर के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी का है।

इस मामले पर समता सैनिक दल के बुलंदशहर के जिलाध्यक्ष संजीव कुमार गौतम का कहना है कि विश्वास ने पूरे दलित समाज की भावनाओं को ठेस पहुंचाया है। जिससे सभी दलितों की मांग है कि उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

यह भी पढ़ें- युवक को 10 साल की उम्र से लगी गंदी आदत, इतने बच्चों को बनाया हवस का शिकार

गौरतलब है कि कुमार विश्वास ने अक्टूबर महीने में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में भाषण के दौरान कहा था कि एक व्यक्ति ने आरक्षण के नाम पर आंदोलन चलाया और समाज को जातियों में बांटने का काम किया। इससे पहले सब में एकता थी।

कुमार विश्वास ने 2 अक्टूबर को यह भाषण एक सार्वजनिक कार्यक्रम में दिया था। समता सैनिक दल के जिलाध्यक्ष गौतम ने इसी भाषण के वीडियो के आधार पर विश्वास पर FIR दर्ज कराई है।
गौतम का कहना है कि आंबेडकर का अपमान करने के साथ ही विश्वास ने भाषण में उनके खिलाफ आपत्तिजनक उदाहरण भी दिया।
जिसमें उन्होंने कहा कि उनकी दादी के साथ एक दलित महिला दहेज के तौर पर आयी थी, ये बोलकर विश्वास ने न सिर्फ दलित महिला को दासी बताया बल्कि उन्हें एक वस्तु बना दिया। जिसे दलित समाज कतई बर्दाश्त नहीं करेगा।
एसपी प्रवीन रंजन के अनुसार, विश्वास के खिलाफ धारा-298 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है और अब पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।
हालांकि इस पूरे मामले पर कुमार विश्वास का कहना है कि उन पर लगे सभी आरोप झूठे हैं। उन्होंने कभी भी आंबेडकर का नाम नहीं लिया लेकिन उनके भाषण से अगर किसी की भावनाएं आहत हुई है तो वह इसके लिए माफी मांगते हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story