Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

उत्तर प्रदेशः आंधी-तूफान ने जमकर बरपाया कहर, 15 की हुई मौत और 9 से ज्यादा हुए घायल

उत्तर प्रदेश में आई तेज आंधी-तूफान से अबतक 15 लोगों की मौत हो चुकी हैं। इसके अलावा 9 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए है जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा हैं।

उत्तर प्रदेशः आंधी-तूफान ने जमकर बरपाया कहर, 15 की हुई मौत और 9 से ज्यादा हुए घायल
X

कल यानी शुक्रवार को उत्तर प्रदेश में आई तेज आंधी-तूफान से अबतक 15 लोगों की मौत हो गई हैं। इसके अलावा कई लोग गंभीर रूप से घायल भी हो गए है जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक कल आई आंधी में उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में सात, संभल में तीन और मेरठ और मुजफ्फरनगर में दो-दो और अमरोहा में एक की मौत हुई हैं। प्रशासन के मुताबिक यह आकड़ा अभी और भी बढ़ सकता है।

यहीं नहीं कल आई तेज आंधी तूफान ने ना केवल 15 लोगों को मौत के घाट उतार दिया बल्कि तेज बारिश के कारण फसलों को भारी नुकसान उठाना पड़ा है। कल शाम आई तेज आंधी के कारम यूपी के कई जिलों में बिजली गायब रही।

वहीं दूसरी तरफ मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले एक-दो दिनों में एक बार फिर से तेज आंधी तूफान के साथ बारिश भी हो सकती है। जिसके लिए प्रशासन ने पहले ही अलर्ट जारी कर दिया है।

उत्तर प्रदेश के अलावा कल आए तूफान के बाद उत्तराखंड के नैनीताल और पिथौरागढ़ में बादल फटने की खबर भी सामने आई हैं। जिसके कारण कई घरों और दुकानों को भारी नुकसान उठाना पड़ा हैं। आपको बता दे कि तेज बारिश के कारण रुद्रप्रयाग के गौरीकुंड हाईवे में भारी जाम लग गया।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story