Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

परिजनों ने बेटी के साथ मारपीट की और पिलाया जहर, जानिए क्या है पूरा मामला

लखनऊ के काकोरी इलाके में ऑनर किलिंग की कोशिश की गई है। बेटी की लव मैरिज से नाराज होकर परिवार वालों ने पहले बेटी की जमकर पिटाई की, फिर जबरन जहर पिला दिया।

महिला ने पति और बेटी को जहर खिलाकर खुद भी जहर खा लिया।
X

उत्तर प्रदेश के लखनऊ के काकोरी क्षेत्र में ऑनर किलिंग के प्रयास का मामला सामने आया है। प्रेम विवाह से नाराज परिवार वालों ने पहले अपनी बेटी की जमकर पिटाई की, फिर जबरन उसे जहर पिला दिया। जिसके कारण बेटी की हालत काफी गंभीर हो गई। पीड़िता को तुरंत ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया।

जहां उनका इलाज जारी है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंचकर पीड़िता के बयान पर परिवार वालों के खिलाफ शिकायत दर्ज कर लिया गया। पुलिस घटना में शामिल परिवार वालों को हिरासत में ले लिया। बताया जा रहा है कि बेटी अपने ही पड़ोस के लड़के के साथ घरवालों के खिलाफ जाकर प्रेम विवाह कर लीं।

दोनों एक ही समुदाय के हैं। दो साल से इन दोनों के बीच संबंध चल रहा था। वहीं इस मामले में युवती के पिता ने युवक पर आरोप लगाया कि उसकी बेटी को युवक किसी तरह के बहाने बनाकर अपने साथ भगाकर ले गया। इस मामले में परिजन युवक के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस परिजन के शिकायत पर युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

लव मैरिज के खिलाफ थे परिजन

जिसके बाद युवती ने अपने घर जाने से इनकार कर दिया, फिर उसे नारी निकेतन भेज दिया गया। प्रेमी को जमानत मिलने के बाद दोनों ने मई 2019 में शादी कर ली। दोनों ने इस शादी के बारे में अपने परिवार वालों को जानकारी नहीं होने दी। शादी के बाद दोनों गाँव में एक साथ रहने लगे।

जिसपर युवती के घरवालों ने दोनों को गांव छोड़ने के लिए कह रहे थे। जिसके चलते मंगलवार को दोनों परिवार में झगड़ा शुरू हो गया। युवती के परिवारीजन ने अचानक उसकी पिटाई कर दी और घसीटकर अपने घर ले गए। आरोप है कि वहां बेटी को जहरीला पदार्थ पिला दिया।

जिस पर लड़की के परिवार वालों ने दोनों को गांव छोड़ने के लिए कह रहे थे। इस बीच मंगलवार को दोनों परिवारों में झगड़ा शुरू हो गया। लड़की के परिवार ने अचानक उसकी पिटाई कर दी और उसे घसीटकर अपने घर ले गए। गुस्साएं परिजन ने बेटी को जहर पिला दिया।

इस घटना की जानकारी महिला के परिवार वालों ने खुद पुलिस को दी, लेकिन आरोप युवक पर लगाया गया। जब पुलिस ने अस्पताल में भर्ती बेटी से बयान लिया, तब जाकर इस मामले का खुलासा हुआ। जिसके बाद आरोपियों को हिरासत में ले लिया गया।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story