Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राहुल गांधी की 10 पीढ़ियां भी खत्म हो जाएं तब भी सावरकर नहीं बन सकते : स्मृति ईरानी

स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को घेरते हुए कहा कि राहुल गांधी 10 पीढ़ियों के बाद भी वीर सावरकर के साहस का मुकाबला नहीं कर पाएंगे।

राहुल गांधी की 10 पीढ़ियां भी खत्म हो जाएं तब भी सावरकर नहीं बन सकते : स्मृति ईरानी
X
स्मृति ईरानी

बीजेपी सरकार में मंत्री स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को लेकर कहा कि राहुल गांधी दस पुश्तों बाद भी वीर सावरकर के साहस का मुकाबला नहीं कर पाओगे। इससे पहले कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि मै माफी नहीं मांगूंगा क्योंकि मेरा नाम राहुल गांधी है राहुल सावरकर नहीं।

राहुल गांधी ने बीजेपी पर सवाल दागते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री मेक इन इंडिया की बात करते हैं लेकिन आजकल अखबारों में मेक इंडिया नहीं रेप इन इंडिया दिखता है। इसके बाद स्मृति ईरानी समेत बीजेपी के बड़े नेताओं ने राहुल गांधी को इस बयान के लिए माफी मांगने के लिए कहा था। इसके बाद राहुल गांधी ने दिसम्बर में दिल्ली के जंतर मंतर पर आयोजित भारत बचाओ रैली में कहा था कि मै माफी नहीं मांगूंगा क्योंकि मेरा नाम राहुल गांधी है न कि राहुल सावरकर।

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में आयोजित एक सभा में स्मृति ईरानी ने इमरजेंसी को लेकर भी सवाल उठाए। स्मृति ईरानी ने मंच से कहा यही सरकार थी जब इमरजेंसी के दौरान अटल बिहारी वाजपेयी को जेल में डाला गया, चौधरी चरण सिंह और जेपी को भी जेल में डाला गया लेकिन मुंबई में स्मगलर करीम लाला खुला रखा गया।

आपको बता दें कि शिवसेना से राजयसभा संसद संजय राऊत के बयान के बाद माहौल गरम हो गया था जिसमे राउत ने कहा था कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी मुंबई में डॉन और स्मगलर करीम लाला से मिलने आती थी। राऊत के बयान के बाद पूरे देश खलबली मच गई थी। अब स्मृति ईरानी ने भी कांग्रेस सरकार को इसी बात के लिए घेरा है।


Next Story
Top