Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

चुनाव आयोग ने यूपी सरकार के मंत्री को जारी किया कारण बताओ नोटिस

चुनाव आयोग ने चुनावी जनसभा में सपा नेता मुलायम सिंह यादव, बसपा नेता मायावती को लेकर विवादास्पद टिप्पणी करने के लिए यूपी सरकार के मंत्री को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

चुनाव आयोग ने यूपी सरकार के मंत्री को जारी किया कारण बताओ नोटिस
X

चुनाव आयोग ने चुनावी जनसभा में सपा नेता मुलायम सिंह यादव, बसपा नेता मायावती को लेकर विवादास्पद टिप्पणी करने के लिए यूपी के स्टांप शुल्क एवं नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता उर्फ नंदी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

ये भी पढ़ें- महिलाओं को सशक्त बना रही है मोदी सरकार- मनोज तिवारी

इस बीच, गुरुवार को एक जनसभा में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने नंद गोपाल गुप्ता उर्फ नंदी से चुटकी लेते हुए उन्हें रामायण या कथा न सुनाने की नसीहत दी। डीएम और मुख्य चुनाव अधिकारी सुहास एलवाई ने बताया कि चुनाव आयोग ने मंत्री नंदी को उस बयान पर कल कारण बताओ नोटिस जारी किया और 24 घंटे के भीतर जवाब देने को कहा।
उल्लेखनीय है कि नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने चार मार्च को फूलपुर संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत प्रीतमनगर में एक जनसभा में मायावती की तुलना सुपर्णखा से की थी, जबकि मुलायम सिंह यादव की तुलना रावण से की थी। इसी तरह से उन्होंने अखिलेश यादव को मेघनाद और मुलायम सिंह के भाई शिवपाल को कुंभकर्ण बताया था।
कल नंदी ने एक लिखित बयान जारी किया जिसमें उन्होंने कहा कि मुझे ज्ञात हुआ है कि चार मार्च को प्रीतमनगर की जनसभा में मेरे कुछ वक्तव्यों से कुछ लोगों को पीड़ा पहुंची है। मेरा आशय किसी को पीड़ा पहुंचाने या अपमानित करने का नहीं था। मैं होली पर आए एक व्हाट्सऐप मैसेज को पढ़कर जनता को सुना रहा था। यदि मेरे कथन से किसी को पीड़ा पहुंची हो तो मैं वक्तव्य वापस लेता हूं।
फूलपुर लोकसभा सीट पर उप चुनाव के लिए मतदान 11 मार्च को होगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story