Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

उत्तर प्रदेश : ED ने आजम खान पर कसा शिकंजा, मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज

उत्तर प्रदेश के रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शिकंजा सका है। प्रवर्तन निदेशालय ने सांसद आजम खान के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में केस दर्ज किया है।

उत्तर प्रदेश : ED ने आजम खान पर कसा शिकंजा, मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज

उत्तर प्रदेश के रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शिकंजा सका है। प्रवर्तन निदेशालय ने सांसद आजम खान के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में केस दर्ज किया है। खबरों के मुतिबक इस के में कई अन्य के नाम भी शामिल हैं।

प्रवर्तन निदेशालय ने समाजवादी पार्टी के नेता और रामपुर के सांसद आज़म खान के खिलाफ इनफोर्समेंट केस इन्फर्मेशन रिपोर्ट (ECIR) दर्ज किया है। मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट 2002 (PMLA) के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है।

आपको बता दें कि जौहर यूनिवर्सिटी में पुलिस को छापे के दौरान करीब 300 किताबें ऐसी मिली थीं जिनके बारे में कहा जा रहा है कि वह चोरी की किताबें हैं। चोरी की ये किताबें करीब 100 से 150 साल पुरानी हैं। पुलिस ने इस मामले में जौहर यूनिवर्सिटी के चार कर्मचारियों को हिरासत में लिया था। ये किताबें मदरसा आलिया से चोरी हुई थीं।

गौरतलब है कि रामपुर स्थित जौहर यूनिवर्सिटी में पुलिस ने छापेमारी की थी। जिसमें करीब 300 किताबें बरामद की गई जो कि 100 से 150 साल पुरानी बताई गईं। बताया गया है कि यह किताबें मदरसा आलिया से चुराई गई हैं। इस मामले में जौहर यूनिवर्सिटी के चार कर्मचारियों को पुलिस द्वारा हिरासत में लिया गया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मदरसा आलिया की तरफ से किताबों के चोरी होने की शिकायत मिली थी। जिसके आधार पर जौहर यूनिवर्सिटी की लाइब्रेरी की जांच की गई थी। वहीं रामपुर से सपा सांसद आजम खान के खिलाफ जमीन हड़पने के मामले में पहले से ही अजीमनगर थाने में कुल 27 मुकदमे दर्ज हैं।

Next Story
Share it
Top