Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

चुनाव आयोग की मेनका गांधी को नसीहत, भविष्य में दोबारा ना करें ये गलती

चुनाव आयोग ने केंद्रीय मंत्री और उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर से भाजपा की उम्मीदवार मेनका गांधी को पत्र लिखकर उनके बयान पर आपत्ति जताई है। पत्र में चुनाव आयोग के समक्ष उपलब्ध साक्ष्य और तथ्य सामग्रियों के आधार पर उनके उस बयान की कड़ी निंदा की है जो उन्होंने 14 अप्रैल को सुल्तानपुर के सरकोड़ा गांव में दिया था। आयोग ने भविष्य में इस तरह के बयान को न दोहरानी चेतावनी भी दी है।

चुनाव आयोग की मेनका गांधी को नसीहत, भविष्य में दोबारा ना करें ये गलती
X

चुनाव आयोग ने केंद्रीय मंत्री और उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर से भाजपा की उम्मीदवार मेनका गांधी को पत्र लिखकर उनके बयान पर आपत्ति जताई है। पत्र में चुनाव आयोग के समक्ष उपलब्ध साक्ष्य और तथ्य सामग्रियों के आधार पर उनके उस बयान की कड़ी निंदा की है जो उन्होंने 14 अप्रैल को सुल्तानपुर के सरकोड़ा गांव में दिया था। आयोग ने भविष्य में इस तरह के बयान को ना दोहरानी चेतावनी भी दी है।

बता दें कि बीते 14 अप्रैल को मेनका गांधी ने मतदाताओं को चेतावनी देते हुए एक रैली में कहा था कि जिस गांव से 80 प्रतिशत वोट मिलेगा वो ए कैटेगरी में होगा। जिस गांव से 60 प्रतिशत वोट मिलेगा वो बी कैटेगरी में होगा और जिस गांव से 50 प्रतिशत वोट मिलेगा वो सी कैटगरी में होगा। वहीं जिस गांव में 50 प्रतिशत से कम वोट मिलेगा उसका तो आप समझ गए होंगे।

उन्होंने कहा था कि जब काम होगा वो सबसे पहले 80 प्रतिशत वालों का होगा फिर 60 वालों का और फिर बाकी लोगों का। उन्होंने आगे ये भी कहा था कि ये सिस्टम हमने पिलीभीत में भी लागू किया था। इस दौरान उन्होंने मुस्लिम वोटर्स को भी चेतावनी दी थी।

मेनका ने यह भी कहा था कि मैं तो चुनाव जीत रही हूं, ऐसे में आप हमारा साथ दीजिए वरना जब आप काम के लिए हमारे पास आओगे तो समझ लीजिए मैं क्या करूंगी। मैं कोई महात्मा गांधी छठी औलाद नहीं हूं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story