Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पता ही नहीं चलता राहुल भारत में बोलते हैं या पाकिस्तान मेंः योगी आदित्यनाथ

राफेल सौदे पर नरेंद्र मोदी सरकार को घेरने की कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मुहिम के बीच उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को राहुल पर हमला बोला।

पता ही नहीं चलता राहुल भारत में बोलते हैं या पाकिस्तान मेंः योगी आदित्यनाथ
X

राफेल सौदे पर नरेंद्र मोदी सरकार को घेरने की कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मुहिम के बीच उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को राहुल पर हमला बोला।

उन्होंने देश की सुरक्षा के मामले में कांग्रेस पर दोहरा रवैया अख्तियार करने का आरोप लगाते हुए कहा कि पता ही नहीं चलता कि कांग्रेस अध्यक्ष भारत में बयानबाजी करते हैं या पाकिस्तान में।
आदित्यनाथ ने यहां राऊ क्षेत्र में आयोजित चुनावी रैली में राफेल सौदे की ओर इशारा करते हुए कहा, "देश आज सुरक्षा के नये कीर्तिमान स्थापित कर रहा है और ऐसी मारक क्षमता विकसित कर रहा है जिससे हम चीन व पाकिस्तान जैसे दुश्मनों को उनकी मांद में घुसकर जवाब दे सकते हैं। ऐसे में सबसे ज्यादा परेशानी कांग्रेस को हो रही है।"
उन्होंने कहा, "आप कांग्रेस के छद्म रूप को देखकर आश्चर्य करेंगे। राहुल पता नहीं क्या-क्या बोलते रहते हैं। कभी-कभी तो उनकी भाव-भंगिमाएं देखकर मालूम ही नहीं पड़ता कि वह भारत के अंदर बोल रहे हैं या पाकिस्तान में बोल रहे हैं।"
उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री ने एक विवादास्पद वीडियो को लेकर मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ पर भी निशाना साधा जिसमें वह कथित तौर कहते सुनायी पड़ रहे हैं कि "अगर चुनावों में मुसलमान समाज के 90 प्रतिशत वोट नहीं पड़े, तो कांग्रेस को बहुत बड़ा नुकसान हो सकता है।"
उन्होंने कमलनाथ के इस बयान पर कहा, "तुम्हें अली मुबारक हो, हमारे साथ बजरंग बली हैं ही।"
आदित्यनाथ ने कहा, "हम (भाजपा सरकार) मजहब और जाति के आधार पर सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों के साथ भेदभाव नहीं करते। राम राज्य वही होता है, जिसमें किसी भी आधार पर किसी भी व्यक्ति से कोई भेदभाव न हो।"
वरिष्ठ भाजपा नेता ने आरोप लगाया कि कांग्रेस के "कुशासन" ने मध्यप्रदेश, बिहार, राजस्थान और उत्तरप्रदेश, छत्तीसगढ़ और झारखण्ड जैसे हिन्दी भाषी राज्यों को "बीमारू" बना दिया था।
उन्होंने आरोप लगाया, "कांग्रेस शासनकाल के दौरान इन राज्यों में कहीं आतंकवाद, तो कहीं नक्सलवाद दस्तक देता था और विभिन्न माफिया सक्रिय थे।"
आदित्यनाथ ने यूपीए अध्यक्ष और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के इतालवी मूल के होने की ओर इशारा करते हुए आरोप लगाया, "कुछ माफिया तो कांग्रेस इटली से दहेज में लेकर आई थी।"
उन्होंने मध्यप्रदेश में किसानों की कर्ज माफी को लेकर कांग्रेस के चुनावी वादे पर भी सवाल उठाये। उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा, "पहले कांग्रेस पंजाब में सभी किसानों का कर्ज माफ करके दिखाये, जहां जनता ने उसे सत्ता में आने का अवसर दिया है।"

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story