Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अयोध्या में छोटी दिवाली पर योगी सरकार बना सकती है वर्ल्ड रिकॉर्ड

सरयू के तीन किलोमीटर तक के इलाके में 1 लाख 71 हजार दीपों को जलाया जाएगा।

अयोध्या में छोटी दिवाली पर योगी सरकार बना सकती है वर्ल्ड रिकॉर्ड
X

अयोध्या में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज शाम को सरयू तट के किनारे दिवाली मनाएंगे। इस मौके पर धार्मिक नगरी में छोटी दीपावली पर दीपोत्सव की भव्य तैयारियां की गई हैं।

दीपोत्सव के दौरान राम की पैड़ी को एक लाख 71 हजार दीपों से जलाया जाएगा। इस मौके पर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक, सीएम योगी आदित्यनाथ, पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी, केंद्रीय पर्यटन राज्यमंत्री अल्फोंस कनन्नथानम, केंद्रीय संस्कृति राज्यमंत्री महेश शर्मा सहित स्थानीय सांसद, विधायक शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें- अयोध्या में आज सीएम योगी मनाएंगे दिवाली, ये है पूरा कार्यक्रम

सरयू के तीन किलोमीटर तक के इलाके में 1 लाख 71 हजार दीपों को जलाया जाएगा। दिवाली के इस जश्न में पहली बार सीएम और राज्यपाल एक साथ मौजूद रहेंगे।

इसके साथ ही साधु-संतों के साथ पूरे अयोध्या के लोगों को इसमें शामिल होने का न्योता दिया गया है। माना जा रहा है कि इस प्रोग्राम में एक लाख से ज्यादा लोग पहुंचेंगे।

यह भी पढ़ें- ताजमहल भारत के मजदूरों के खून पसीने से बना है: योगी

वहीं दूसरी तरफ फैजाबाद के अवध यूनिवर्सिटी का दावा है कि इस बार इस दीपोत्सव में 2 लाख से ज्यादा दीये जलाए जाएंगे। दीपोत्सव को लेकर योगी सरकार एक साथ सबसे ज्यादा दीप जलाने का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाना चाहती है।

इससे पहले ये रिकॉर्ड बाबा राम रहीम के नाम पर दर्ज है। सिरसा में 23 सितंबर 2016 को एक कार्यक्रम के दौरान डेढ़ लाख से ज्यादा दीप जलाए गए थे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story