Top

कुंभ मेला 2019 : आज प्रयागराज में 71 देशों के राजनयिकों का संगम

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Dec 15 2018 9:57AM IST
कुंभ मेला 2019 : आज प्रयागराज में 71 देशों के राजनयिकों का संगम

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में जनवरी से शुरु होने जा रहे कुंभ मेले की ग्लोबल ब्रांडिंग के लिए 71 देशों के राजनयिक आज प्रयागराज पहुंच रहे हैं। 

विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह की अगुवाई में राजनयिकों की टीम आज सुबह 9 बजे विशेष विमान से बम्हौरली एयरपोर्ट पहुंचेगी। राजनयिकों का भव्य स्वागत किया जायेगा साथ ही उनके सम्मान में सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे। जिसके बाद सभी  संगम किनारे पहुंचेंगे। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुातबिक संगम में गंगा पूजन के साथ 71 देशों के राजनयिक को कुंभ मेले की तैयारियों के बारे में बताया जाएगा। इसके बाद यहां से इन सभी को अरैल घाट लेकर जाया जाएगा। 

यहां पर सभी राष्ट्रों के ध्वज का ध्वजारोहण होगा। इसी के साथ अतिथियों कुंभ से जुड़ी प्रदर्शनी का भी अवलोकन करेंगे। पीएम मोदी सरकार को आशा है कि सभी राजनयिक यहां से कभी न भूलने वाले यादे लेकर लौटें और अपने देश के लोगों को यहां के बारे में बताएंगे ताकि वह भी कुंभ देखें।

यह सभी राजनायिक दोपहर तीन बजे बम्हरौली एयरपोर्ट से दिल्ली लौट जाएंगे। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 दिसंबर को कुम्भ मेले के विकास कार्यों का लोकार्पण करने के लिए प्रयागराज पहुंचेंगे।


ADS

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
diplomats from 71 countries of the world in prayagraj before kumbh mela update

-Tags:#Prayagraj#Kumbh 2019#Narendra Modi#Yogi Adityanath

ADS

मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo