Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पासपोर्ट विवादः शिवसेना के प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल राम नईक से की मुलाकात, अफसर को करेंगे सम्मानित

शनिवार को अनिल सिंह की अगुवाई शिवसेना के एक प्रतिनिधिमंडल ने उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नईक से मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल ने कहा, सरकार मुस्लिमों को खुश करने की कोशिश कर रही थी।

पासपोर्ट विवादः शिवसेना के प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल राम नईक से की मुलाकात, अफसर को करेंगे सम्मानित
X

हाल ही में लखनऊ के पासपोर्ट केंद्र पर एक दंपति के पासपोर्ट का मामला अभी ठंडा नहीं हुआ। शनिवार को शिवसेना के प्रदेश प्रमुख अनिल सिंह की अगुवाई में एक प्रतिनिधिमंडल ने उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नईक से मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल ने कहा, सरकार मुस्लिमों को खुश करने की कोशिस कर रही थी। यह राष्ट्रीय सुरक्षा का मामला है। हम अधिकारी विकास मिश्रा का सम्मान करेंगे जिन्होने इसे रोकने की कोशिश की लेकिन उनका ट्रांसफर कर दिया गया।

शिवसेना नेता अनिल सिंह ने कहा कि पासपोर्ट अफसर को गोरखपुर ट्रांसफर करने पर रोष है। पासपोर्ट जारी करने पर महीने भर लग जाते हैं कि जबकि नियम विरुद्ध एक घंटे में पासपोर्ट जारी कर दिया गया। सरकार मुस्लिम तुष्टीकरण पर उतर आई है। ईमानदार अफसर के ट्रांसफर से उसका मनोबल गिरेगा। इस बाबत शनिवार को राजभवन जाकर ट्रांसफर रुकवाने के लिए राज्यपाल राम नाईक को ज्ञापन सौंपा गया।

बता दें कि एक दंपति (तन्वी सेठ और मोहम्मद अनस) बुधवार को पासपोर्ट बनाने के लिए गए थे। इस दौरान वहां मौजूद सीनियर सुपरिटेंडेंट विकास मिश्र ने तन्वी के निकाहनामे व अन्य दस्तावेजों पर सवाल उठाए थे। जिसके बाद दोनों में बहस हुई।

इसके बाद तन्वी सेठ ने सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से इसकी शिकायत की थी कि उन्हें जबरन धर्म परिवर्तन करने के लिए कहा जा रहा है। विदेश मंत्रालय के हस्तक्षेप के बाद बृहस्पतिवार को क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी पीयूष वर्मा ने घंटे भर में तन्वी का पासपोर्ट बनवाकर दे दिया था।

वहीं पासपोर्ट अधिकारी इस बात की भी आशंका जता रहे हैं कि पोस्ट वेरिफिकेशन में उनका पासपोर्ट जब्त हो सकता है, क्योंकि तन्वी ने नोएडा में रहते हुए पासपोर्ट में लखनऊ का पता दिया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story