Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दीपोत्सव: सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा- ''अयोध्या'' हमारी ''आन, बान और शान'' का प्रतीक है

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ से तकरीबन 120 किलोमीटर दूर स्थित इस तीर्थनगरी में कहा कि अयोध्या हमारी ''आन, बान और शान'' का प्रतीक है।

दीपोत्सव: सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा- अयोध्या हमारी आन, बान और शान का प्रतीक है
X

इलाहाबाद का नाम बदल कर प्रयागराज करने के कुछ ही दिनों बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को घोषणा की कि फैजाबाद जिला अब से अयोध्या के नाम से जाना जाएगा।

मुख्यमंत्री ने राज्य की राजधानी लखनऊ से तकरीबन 120 किलोमीटर दूर स्थित इस तीर्थनगरी में कहा कि अयोध्या हमारी 'आन, बान और शान' का प्रतीक है।

आदित्यनाथ ने कहा कि कोई अयोध्या के साथ अन्याय नहीं कर सकता है। आदित्यनाथ ने इसके साथ ही कहा कि अयोध्या की पहचान भगवान राम से है।

इसे भी पढ़ें- Happy Diwali 2018: प्रेसिडेंट कोविंद ने दुनियाभर में बसे भारतीयों को दिवाली की शुभकामनाएं दी

आदित्यनाथ ने दीपावली के अवसर पर आयोजित 'दीपोत्सव' में ये बातें कहीं। उन्होंने अयोध्या में भगवान राम के नाम पर एक नया हवाई अड्डा और भगवान राम के पिता राजा दशरथ के नाम पर जिले में एक मेडिकल कॉलेज की स्थापना की भी घोषणा की।

इस अवसर पर भीड़ में शामिल कुछ लोगों को 'मंदिर का निर्माण कराओ' के नारे लगाते सुना गया। आदित्यनाथ ने 'कथा पार्क' में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि दीपोत्सव नई परंपरा शुरू करता है।

कथा पार्क में आयोजित कार्यक्रम में दक्षिण कोरिया कोरिया की प्रथम महिला किम जुंग-सुक भी शामिल हुईं। इस अवसर पर 'राम की पैड़ी' के पुन: विकास और सौंदर्यीकरण और सरयू नदी में मलजल प्रवाहित करने पर रोक लगाने समेत कई परियोजनाओं का शुभारंभ किया गया।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story