Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

उत्तर प्रदेश में ठंड का कहर, पिछले 24 घंटों में 70 लोगों की मौत

एक सरकारी अधिकारी ने दावा किया कि ठंड से बचाव के लिए हर जिले में पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं,लेकिन लोगों की ठंड की वजह से हो रही मौतों ने इन सारे दावों की पोल खोल दी है।

उत्तर प्रदेश में ठंड का कहर, पिछले 24 घंटों में 70 लोगों की मौत
X

उत्तर प्रदेश में इस समय कड़ाके की ठंड पड़ रही है। रैनबसेरों की कमी और ठंड से बचाव के उपायों की कमी के चलते पूरे प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान 70 बेसहारा लोगों की मौत हो गई। हालांकि, इसे लेकर कोई भी अधिकारी खुलकर बोलने को तैयार नहीं है।

पिछले 24 घंटों में ठंड की वजह से पूर्वांचल में 22 लोगों की मौत हो गई, जबकि बरेली डिवीजन में तीन इलाहाबाद डिवीजन में 11 और बुंदेलखंड क्षेत्र में 28 लोगों की मौत हो गई।

इसे भी पढ़ें- यूपी: किसानों ने CM आवास और विधानसभा के सामने फेंके आलू, ये है वजह

बाराबंकी के 40 वर्षीय राम किशोर रावत और 30 वर्षीय महेश की मौत ठंड की वजह से हो गई। फैजाबाद जिले के हरचंदपुर में एक व्यक्ति की मौत हो गई। आम्बेडकर नगर में एक जबकि रायबरेली और ऊंचाहार में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई।

मौतों से इंतजाम के दावों की पोल खुली

एक सरकारी अधिकारी ने हालांकि यह दावा किया कि ठंड से बचाव के लिए हर जिले में पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं,लेकिन लोगों की ठंड की वजह से हो रही मौतों ने इन सारे दावों की पोल खोल दी है।

इसे भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश: हज हाउस का हुआ भगवाकरण, विरोध में आये उलेमा, मोहसिन रजा ने किया समर्थन

लोगों द्वारा आरोप लगाने के बाद लखनऊ की महापौर संयुक्ता भाटिया ने नगर आयुक्त से इस संबंध में रिपोर्ट मांगी है। उन्होंने कहा कि लोगों की शिकायतें आ रही है कि सार्वजनिक जगहों पर अलाव नहीं जलाए जा रहे हैं। इसकी जल्द से जल्द व्यवस्था कराई जाएगी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story