Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए योगी ने बनाया ये ''मास्टर प्लान'', शाह के आने पर कर सकते हैं घोषणा

उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की नई टीम में पिछड़े और दलित नेताओं को ज्यादा प्रतिनिधित्त्व मिल सकता है।

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए योगी ने बनाया ये मास्टर प्लान, शाह के आने पर कर सकते हैं घोषणा
X

23 मार्च को हुए राज्यसभा चुनावों भाजपा ने उत्तर प्रदेश में 10 में से सीटें जीतकर विपक्ष को कड़ी पटखनी दी है। इसके बाद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अब 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारी में लग गए हैं।

जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जल्द ही उत्तर प्रदेश कैबिनेट में फेरबदल कर अपनी टीम को बढ़ा सकते हैं। योगी की नई टीम में पिछड़े और दलित नेताओं को ज्यादा प्रतिनिधित्त्व मिल सकता है।

इसे भी पढ़ें- Rajya Sabha Election 2018: उत्तर प्रदेश से राज्यसभा चुनाव जीतने वाले बीजेपी के ये हैं 9 रत्न

बताया जाता है कि योगी सरकार भाजपा के अगदी 'अगड़ी जातियों' वाली सरकार के ठप्पे को हटाना चाहते हैं। इसी को देखते हुए योगी अपने कैबिनेट में कुछ पिछड़े चेहरों को शामिल कर सकते है।

अप्रैल में होगा कैबिनेट विस्तार!

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के अप्रैल में उत्तर प्रदेश के दौरे पर जाने वाले है। योगी इसी समय अपनी काबोनेट का विस्तार कर सकते हैं। भाजपा सूत्रों के मुताबिक योगी अपनी मंत्री परिषद को बढ़ाकर 60 सदस्य कर सकते है।

दलित चेहरों को मिल सकता है मौका

आपको बता दें कि फिलहाल योगी मंत्रिमंडल में कोई भी दलित जाटव चेहरा नहीं है, इसलिए किसी दलित नेता को शामिल किया जा सकता है।

इनको मिल सकता है प्रमोशन

जानकारी के मुताबिक पिछड़े नेता स्वतंत्रदेव सिंह को फुल कैबिनट रैंक दी जा सकती है जबकि बैकवर्ड लीडर जीएस धर्मेश समेत कुछ अन्य लोगों को मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है।

किसी यादव चेहरे को मिल सकती है जगह

योगी कैबिनेट में एक यादव चेहरे को भी शामिल किया जा सकता है। इसके लिए फैजाबाद से विधायक राम चंद्र यादव का नाम सबसे आगे है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story