Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Yogi Govt 2 Years : सीएम योगी ने पेश किया सरकार के दो साल का रिपोर्ट कार्ड, गिनवाईं उपलब्धियां

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को अपनी सरकार के दो साल पूरे होने पर रिपोर्ट कार्ड पेश किया। इस मौके पर मीडिया से बातचीत करते हुए सीएम योगी ने कहा कि हमारी सरकार के कार्यकाल में एक भी दंगा नहीं हुआ।

Yogi Govt 2 Years : सीएम योगी ने पेश किया सरकार के दो साल का रिपोर्ट कार्ड, गिनवाईं उपलब्धियां
X

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Uttar pradesh CM Yogi Adityanath) ने मंगलवार को अपनी सरकार के दो साल पूरे होने पर रिपोर्ट कार्ड (Report Card) पेश किया। इस मौके पर मीडिया से बातचीत करते हुए सीएम योगी ने कहा कि हमारी सरकार के कार्यकाल में एक भी दंगा नहीं हुआ। वो एक ऐसे मुख्यमंत्री हैं जिन्होंने मात्र सोलह महीने के अंदर ही राज्य के सभी 75 जिलों का दौरा किया और जन हित के जितने भी काम वो कर सकते थे वो किये और बाकी के बचे हुए कामों पर वो और उनकी सरकार मिलकर आग की योजनाओं पर काम कर रही है।

मीडिया से बातचीत के दौरान सीएम योगी ने कहा कि उनकी सरकार एक ऐसी सरकार है जिसमे एक भी दंगा नहीं हुआ। उनकी सरकार में किसी के भी साथ कोई भेदभाव नहीं किया गया।

किसी भी वक्त दौरे पर निकल जाते हैं सीएम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बारे में ये बात कही जाती है कि वो कभी भी और किसी भी वक़्त दौरे पर निकल पड़ते है। जैसे एक बार उनके कुछ रिश्तेदार गाजियाबाद के एक अस्पताल में भर्ती थे। तो उन्होंने वहां अचानक पहुंच कर अस्पताल प्रशासन को हिलाकर रख दिया। इसके साथ वह लखनऊ के साथ और भी कई जिलों की कई जगहों पर जा चुके हैं।

सबका ख्याल रखने वाले सीएम

योगी आदित्यनाथ को सबका ख्याल रखने वाला मुख्यमंत्री कहा जाता है और शायद इसी वजह से योगी आदित्यनाथ ने विकास कार्यों की समीक्षा के लिए मात्र 16 महीने के ही अन्दर सूबे के 75 जिलों का दौरा किया। जिसमे से कई जिलों में तो योगी कई बार गये और कुछ जिलों में वो रात में भी रुके।

कुंभ में की कैबिनेट बैठक

प्रयागराज में करीब 132 साल बाद कुंभ की बैठक कर योगी आदित्यनाथ ने रिकार्ड तोड़ा। इससे पहले अंग्रेजों के वक़्त में 1987 में कुंभ मेले में कैबिनेट कि बैठक हुई थी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुंभ मेले का सफल आयोजन करवाया और इस बार के कुंभ मेले में प्रधानमन्त्री समेत उनके कई मंत्रियो ने तक इस बार के कुंभ में डुबकी लगाई थी।

नोएडा जाकर तोड़ी परंपरा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नोएडा जाकर एक अंधविश्वास की परंपरा को भी तोड़ा। जब 1988 में तत्कालीन मुख्यमंत्री वीर बहादुर सिंह नोएडा गये थे और उसके बाद कई कारणों की वजह से उनकी कुर्सी चली गयी। जिसके बाद से यूपी के तमाम मुख्यमंत्री नोएडा जाने से बचते रहे हैं। लेकिन योगी आदित्यनाथ ने नोएडा जाकर इस धारणा तोड़ा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story