Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कांग्रेस समय समय पर आतंकवादियों को बिरयानी खिलाती थी : सीएम योगी

सीएम योगी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कि 48 वर्ष पहले प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने गरीबी हटाओ का नारा दिया था, लेकिन गरीबी तो नहीं हटी अराजकता और नक्सलवाद पैदा हो गया।

कांग्रेस समय समय पर आतंकवादियों को बिरयानी खिलाती थी : सीएम योगी

लोकसभा चुनाव 2019 का बिगुल बज चुका है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को गोरखपुर लोकसभा क्षेत्र में विजय संकल्प सभा को संबोधित किया। इस दौरान कांग्रेस पर निशाना भी साधा।

सीएम योगी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कि 48 वर्ष पहले प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने गरीबी हटाओ का नारा दिया था, लेकिन गरीबी तो नहीं हटी अराजकता और नक्सलवाद पैदा हो गया।

कांग्रेस ने किसानों का कर्ज माफ करने के लिए घोषणा की थी लेकिन कर्ज माफ नहीं कर पाई क्योंकि इनकी नीयत साफ नहीं है। कांग्रेस आतंकियों का महिमामंडन कर देश को छलने का काम कर रही है।

कांग्रेस को स्पष्ट करना चाहिए कि वो आतंक के मुद्दे पर क्या विचार रखती है। कांग्रेस समय समय पर आतंकवादियों का महिमामंडन करती रही है। साथ ही आंतकवादियों को बिरयानी खिलाती थी।

एक परिवार को तो चुनाव आते ही मंदिर नजर आने लगते हैं। ये अलग बात है कि वो मंदिर में भी बैठते हैं तो जैसे नमाज पढ़ने के लिए बैठे हों। सीएम योगी ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर कहा कि राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण अगर कोई सबसे बड़ा बाधक है वो है सपा-बसपा कांग्रेस का महामिलावटी गठबंधन। कांग्रेस के नेता तो मंदिर रुकवाने के लिए कोर्ट तक चले गए।

2004 से 2014 तक कांग्रेस की सरकार थी, लेकिन कभी भी गोरखपुर के फर्टीलाइजर के कारखाने के बारे में सोचा नहीं गया। इसको चलाने के लिए यहां के लोग गुहार लगाते रहे, लेकिन कुछ नहीं किया पाया।

सीएम योगी ने भाजपा सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि 1947 से 2014 तक 13 करोड़ गैस कनेक्शन थे और मोदी जी की सरकार में 2014 से लेकर अब तक 13 करोड़ कनेक्शन दिए गए जिसमें 7 करोड़ से अधिक उज्जवला योजना के तहत निशुल्क प्रदान किए गए।

प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना के तहत गरीबों का भविष्य सुरक्षित करने का काम किया जा रहा है। भाजपा ने 2014 में जो कहा था वो अभी तक पूरा करके दिखा दिया। हमने 58 हजार करोड़ रुपये का गन्ना मूल्य का भूगतान 2 साल के अंदर करा दिया है।

सबसे अच्छी बात ये है कि अब राजनीति और चुनाव का मुद्दा विकास बन रहा है। मोदी जी के 55 महीने कांग्रेस सरकार के 55 साल पर भारी पर रहे हैं। उत्तर प्रदेश के अंदर एक करोड़ 12 लाख से अधिक महिलाओं को निशुल्क गैस कनेक्शन प्रदान किए गए हैं।

महाराजगंज से गोरखपुर से जोड़ने के लिए फोर लेन की सड़क भारतीय जनता पार्टी की सरकार दे रही है। किसानों के गन्ना मूल्यों का भुगतान हुआ और नौजवानों को रोजगार मिला है, ये गन्ना मिलों के शुरू होने की वजह से हो रहा है।

हमने शासन की योजनाओं को लोगों तक पहुंचाने के लिए जाति-धर्म नहीं पूछा। सभी तक विकास पहुंचाया। उन्होंने आगे कहा कि गोरखपुर की एयर कनेक्टविटी आज बहुत अच्छी हो गई है। दिल्ली, कोलकाता के लिए हवाई जहाज सीधे उड़ान भर रहे हैं। बहुत ही जल्द हैदराबाद के लिए भी यहां से सेवा शुरू हो जाएगी।

Next Story
Top