Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

यूपी में 29 सालों से कायम इस रिकॉर्ड को तोड़ेंगे सीएम योगी, ये है पूरा मामला

सीएम योगी का हेलीकॉप्टर बागपत से नोएडा के बॉटनिकल गार्डेन स्थित हेलीपैड पर करीब तीन बजे लैंड करेगा।

यूपी में 29 सालों से कायम इस रिकॉर्ड को तोड़ेंगे सीएम योगी, ये है पूरा मामला
X

उत्तर प्रेदश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार दोपहर करीब तीन बजे को नोएडा पहुंचेंगे। सीएम योगी का यह दौरा राज्य के राजनेताओं के बीच 29 सालों से कायम अंधविश्वास को तोड़ने के लिए होगा।

आपको बता दें कि सीएम योगी देश के पूर्व पीएम 25 दिसंबर को अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन के मौके पर नोएडा के बॉटनिकल गार्डेन से दक्षिण दिल्ली के कालका जी मंदिर तक दिल्ली मेट्रो की मजेंटा लाइन के उदघाटन कार्यक्रम में भी शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें- भारत में दिल्ली की मेट्रो जैसी 'स्वदेशी ट्रेन' अब पटरी पर दौड़गी, ये हैं खासियत

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सीएम योगी का हेलीकॉप्टर बागपत से नोएडा के बॉटनिकल गार्डेन स्थित हेलीपैड पर करीब तीन बजे लैंड करेगा। खबरों के मुताबिक सीएम इस दौरान बॉटनिकल गार्डेन स्टेशन का जायजा लेने के बाद वह ओखला पक्षी विहार के लिए निकल जायेंगे।

29 साल से है अंधविश्वास

आपको बता दें कि राज्य के राजनेताओं के बीच नोएडा को लेकर अंधविश्वास 23 जून 1988 से जुड़ा है। कांग्रेस सरकार के सीएम और यूपी के गोरखपुर निवासी वीर बहादुर सिंह 23 जून 1988 को नोएडा पहुंचे।

इस दौरे के दौरान उन्हें कुछ ऐसे परिस्थितियों का सामना करना पड़ा था जिसके चलते उन्हें अपने पद से इस्तीफा देना पड़ाल था। वीर बहादुर सिंह के इस्तीफा दिए जाने के बाद से ही यह अंधविश्वास पैदा हो गया था कि जो भी नोएडा जाता है उसकी कुर्सी चली जाती है।

यह भी पढ़ें- मोबाइल रेडिएशन से बचने के जावड़ेकर ने निकाला अनोखा तरीका, देखें वीडियो

27 साल से इस अंधविश्वास का डर नारायण दत्त तिवारी, मुलायम सिंह यादव, कल्याण सिंह, रामप्रकाश गुप्ता, राजनाथ सिंह, मायावती से लेकर अखिलेश यादव तक को सताता रहा।

पूर्व सीएम मायवती की गई कुर्सी

बता दें कि यूपी की पूर्व सीएम सुप्रीमो मायवती 14 अगस्त, 2011 को इस मिथक को तोड़ने का फैसला किया। मायावती नोएडा मेह करीब 700 करोड़ की लागत से बने दलित प्रेरणा पार्क का उद्घाटन पहुंचीं थी।

लेकिन अगले साल सियासी हालात ने ऐसी करवट बदली कि उनकी कुर्सी भी चली गयी। इसके बाद इस मिथक पर लोगों का विश्‍वास और गहरा गया।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story