Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

यूपी में पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम पर पथराव, योगी ने पत्थरबाजों पर NSA लगाने का दिया निर्देश

यूपी के हॉटस्पॉट एरिया में क्वारंटाइन कराने के लिए गए कोरोना वॉरियर्स पर पथराव (Stone Throwing) किया गया।

यूपी में पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम पर पथराव, योगी ने पत्थरबाजों पर NSA लगाने का दिया निर्देश
X

यूपी में एक बार फिर से कोरोना वॉरियर्स (Corona warriors) पर पथराव करने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि कानपुर में एक संक्रमित मरीज के परिवार वालों को क्वारैंटाइन कराने के लिए पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम मरीज के घर पहुंची। जहां स्थानीय लोगों ने पथराव (Stone Pelting) करना शुरू कर दिया।

यह घटना हॉटस्पॉट एरिया गुलाब घोसी मस्जिद के पास की है। हालात को देखते हुए पुलिस ने किसी तरह से स्वास्थ्य विभाग और संक्रमित मरीज के परिवार वालों को बाहर निकाला। इसके बाद घटना को देखते हुए पुलिस ने लोगों को खदेड़ना शुरू कर दिया।

हालांकि इस घटना में अभी तक किसी के घायल होने की सूचना नहीं मिली है। तनाव को देखते हुए पीएसी ने इस क्षेत्र में फ्लैग मार्च किया। वहीं, घटना पर सीएम योगी आदित्यानाथ ने कहा कि सभी पत्थरबाजों को चिन्हित कर उन पर एनएसए (NSA) और गैंगस्टर एक्ट (Gangster act) के तहत कार्रवाई किया जाए।

कोरोना वारियर्स पर किसी भी हमले को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

स्थानीय लोगों ने किया पुलिस टीम पर हमला

पुलिस ने बताया कि कानपुर में बढ़ते मामले को देख चमनगंज थाना क्षेत्र को हॉटस्पॉट एरिया घोषित कर दिया है। वहीं बुधवार को गुलाब घोषी मस्जिद के पास एक कोरोना संक्रमित मरीज मिला। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग और पुलिस की टीम मरीज के सभी परिवार वालों को क्वारैंटाइन में रखने के लिए उनके घर गई थी।

स्वास्थ्य टीम संक्रमित मरीज के परिवार वालों को लेकर जाने लगे। इस बीच स्थानीय लोगों के करीब 30 से 35 लोग घर से बाहर निकल आए और मरीज के परिवार वालों को ले जाने पर विरोध करने लगे। जब पुलिस ने उन्हें रोक लगाई तो लोगों ने पथराव करना शुरू कर दिया।

पुलिस ने किसी तरह से स्वास्थ्य विभाग की टीम और मरीज के परिवार वालों को बाहर निकाला। इसके बाद कई थानों से फोर्स को बुलाकर पत्थरबाजों को खदेड़ शुरू कर दिया। हालांकि अभी घटनास्थल पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story
Top