Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

उत्तर प्रदेश: अखिलेश की बढ़ी मुश्किलें, खनन मामले में CBI कर सकती है पूछताछ

उत्तर प्रदेश में बालू के अवैध खनन (Illegal Mining) से संबंधित मामले में सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टीगेशन (CBI) राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ( Akhilesh Yadav) से पूछताछ कर सकती है।

उत्तर प्रदेश: अखिलेश की बढ़ी मुश्किलें, खनन मामले में CBI कर सकती है पूछताछ

उत्तर प्रदेश में बालू के अवैध खनन (Illegal Mining) से संबंधित मामले में सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टीगेशन (CBI) राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ( Akhilesh Yadav) से पूछताछ कर सकती है। अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि अखिलेश यादव ( Akhilesh Yadav) के पास 2012 से जून 2013 के बीच खनन विभाग का अतिरिक्त प्रभार था।

सीबीआई के अधिकारीयों ने बताया कि पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति, जिनके पास खनन विभाग का कार्यभार था, उनको भी इस मामले में सीबीआई (CBI) तलब कर सकती है। इससे पहले अवैध खनन के आरोप में आईएएस अधिकारी बी चंद्रकला के हुसैनगंज स्थित सफायर अपार्टमेंट के आवास में सीबीआई ने छापेमारी की थी। बी चंद्रकला के घर से सीबीआई ने कई महत्वपूर्ण दस्तावेज जब्त किए हैं।

गांधी परिवार और कांग्रेस की ना तो भगवान राम में आस्था है और न ही मंदिर में: स्मृति ईरानी

फिलहाल सीबीआई की छापेमारी की कार्रवाई जारी है। बताया जा रहा है कि उनके घर से कई महत्वपूर्ण दस्तावेज जब्त किए हैं। जिनकी जांच की जा रही है। छापेमारी से क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। आईएएस बी चन्द्रकला पर आरोप है कि उन्हें जुलाई 2012 के बाद हमीरपुर जिले में 50 मौरंग के खनन के पट्टे किए थे। जबकि ई-टेंडर के जरिए मौरंग के पट्टों पर स्वीकृति देने का प्रावधान था लेकिन आईएएस ने सारे प्रावधानों की अनदेखी की थी।

Next Story
Top