Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रोटोमैक के मालिक विक्रम कोठारी के खिलाफ CBI ने दर्ज किया केस, लिया हिरासत में

रोटामैक पेन बनाने वाली कंपनी के मालिक विक्रम कोठारी ने कहा कि मेरा बैंक में केस चल रहा, मैं कानपुर में ही हूं और लोन न चुकाने की बात गलत है।

रोटोमैक के मालिक विक्रम कोठारी के खिलाफ CBI ने दर्ज किया केस, लिया हिरासत में
X

पंजाब नेशनल बैंक स्कैम के बाद रोटामैक पेन बनाने वाली कंपनी के मालिक विक्रम कोठारी के देश छोड़ कर भागने की खबरे सामने आई। वहीं एएनआई के मुताबिक, विक्रम कोठारी को कानपुर में दैनिक जागरण समूह के मालिक संजीव गुप्ता की बेटी की शादी में देखे।

वहीं अब सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इंवेस्टिगेशन (सीबीआई) ने रोटामैक पेन बनाने वाली कंपनी के मालिक विक्रम कोठारी समेत कई अन्यों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मालिक विक्रम कोठारी ने कहा कि मेरा बैंक में केस चल रहा, मैं कानपुर में ही हूं और लोन न चुकाने की बात गलत है।कोठारी ने कहा है कि वे देश छोड़कर भागा नहीं हूं, कानपुर में हैं और यहीं रहेंगे।

जानकारी के मुताबित, सोशल मीडिया पर उन्हें लेकर तमाम तरह की बातें कही और दावा किया गया कि कोठारी भी देश छोड़कर भाग गए हैं। कोई कह रहा है कि वह लापता हैं। जिसके बाद रविवार को उन्होंने बयान जारी कर कहा कि वह कानपुर में ही हैं।

कोठारी रोटोमैक ग्लोबल प्राइवेट लिमिटेड के चेयरमैन और एमडी हैं। उन्होंने इलाहाबाद बैंक, बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ बड़ोदा, इंडियन ओरवसीज बैंक और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के 800 करोड़ रुपए का लोन नहीं चुकाया है।

हालांकि यूनियन बैंक ऑफ इंडिया और इलाहाबाद बैंक के सूत्रों का कहना है कि कोठारी ने लोन ली गई राशि का ब्याज तक नहीं दिया है। बैंक के अंदरुनी सूत्रों के मुताबिक कोठारी को लोन देने के लिए नियमों के साथ समझौता किया गया है।

इसे भी पढ़ें- यूपी: नौकरी नहीं करने वाले युवाओं को सीएम योगी ने दी बड़ी सौगात

अभी है केस पेंडिंग

उद्योगपति कोठारी ने कहा कि बैंकों से लिए गए कर्ज का केस नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल के पास है जिसकी अगली सुनवाई 22 फरवरी को है। इसके अलावा क्रेडिट कमेटी से लोन चुकाने के बारे में बातचीत जारी है।

लोन के लिए हो रही है संपत्ति जब्त

वहीं इलाहाबाद बैंक के रिकवरी इंचार्ज राजेश गुप्ता का कहना है कि रोटोमैक कंपनी के मालिक पर 352 करोड़ रुपये का लोन था और उनकी संपत्ति जब्त की जा रही है। उम्मीद है कि लोन की एक बड़ी रकम रिकवर कर ली जाएगी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story