Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

यूपी : होमगार्ड ड्यूटी घोटाला मामले में मुकदमा दर्ज, मंत्री ने मांगी पूरी जानकारी

गौतम बुद्ध नगर में होमगार्डों की कथित तौर पर फर्जी हाजिरी लगाकर सरकार को करोड़ों रुपये की चपत लगाने के मामले में बुधवार को मुकदमा दर्ज किया गया।

उत्तर प्रदेश : अब होमगार्ड को भी मिलेगी इंसास राइफल, जल्द भरे जाएंगे खाली पदchetan chauhan says must 12th pass become home guard in uttar pradesh

जनपद गौतम बुद्ध नगर में होमगार्डों की कथित तौर पर फर्जी हाजिरी लगाकर सरकार को करोड़ों रुपये की चपत लगाने के मामले में बुधवार को मुकदमा दर्ज किया गया। उत्तर प्रदेश के होमगार्ड मंत्री चेतन चौहान ने होमगार्ड महानिदेशक को तलब कर पूरे प्रकरण की जानकारी मांगी और जानना चाहा कि इस मामले में मुकदमा दर्ज कराने में देर क्यों हुई।

शासन स्तर की एक समिति होमगार्ड घोटाला मामले की जांच कर रही है। मामले में जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने अपनी खुद की जांच के बाद होमगार्ड विभाग के अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा लिखने की संस्तुति की थी। शासन ने अपने स्तर से भी जांच कराने का निर्णय लिया।

अब इस मामले की जांच चार सदस्यीय टीम कर रही है। जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वैभव कृष्ण ने सोमवार को बताया था कि उन्हें सूचना मिली थी कि कुछ होमगार्ड ड्यूटी पर नहीं आते लेकिन विभाग के अधिकारी थानों में उनकी उपस्थिति दिखाकर उनका वेतन निकाल लेते हैं। विभाग के ही एक संगठित गिरोह के माध्यम से यह हुआ।

पुलिस अधिकारी के अनुसार, फर्जी उपस्थिति के आधार पर होमगार्ड जवानों के खाते में पैसा चला जाता था। घोटाले में शामिल लोग बाद में जवानों से अपना हिस्सा ले लेते थे। इस मामले में आज प्रदेश के होमगार्ड मंत्री चेतन चौहान ने डीजी, होमगार्ड को तलब कर पूरा ब्यौरा मांगा। उन्होंने डीजी से यह स्पष्टीकरण भी मांगा कि मुकदमा दर्ज कराने में देर क्यों हुई? बहरहाल, बुधवार को जनपद गौतम बुद्ध नगर में इस मामले में मुकदमा दर्ज हुआ है।

Next Story
Share it
Top