Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

CAA Protest: कफील खान की रिहाई पर रोक, योगी सरकार ने लगाया NSA

CAA Protest: गोरखपुर के डॉक्टर कफील खान पर 12 दिसंबर 2019 को एएमयू में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान भड़काऊ भाषण देने का आरोप है।

CAA Protest: कफील खान की रिहाई पर रोक, योगी सरकार ने लगाया NSAडॉक्टर कफील खान

CAA Protest: उत्तर प्रदेश की अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में भड़काऊ बयान देने वाले गोरखपुर के डॉक्टर कफील खान की मुश्किलें बढ़ गई हैं। योगी सरकार ने भड़काऊ बयान देने के आरोप में कफील खान के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) के तहत कार्रवाई की है।

मिली जानकारी के मुताबिक डॉक्टर कफील खान वर्तमान में मथुरा की जेल में बंद हैं। आज कफील खान की रिहाई होने थी लेकिन एनएसए लगने के कारण उनकी रिहाई नहीं हो सकी।

आज सुबह डॉक्टर कफील खान की रिहाई की तैयारी की जा रही थी, तभी अलीगढ़ प्रशासन की ओर से एनएसए की कार्यवाही का नोटिस मथुरा जिला जेल को मिला। जिसके बाद उनकी रिहाई पर रोक लग गई। कफील खान की के लिए उनके परिजन मथुरा जिला कारागार पहुंच गए थे।


कफील खान ने कब दिया भड़काऊ बयान

गोरखपुर के डॉक्टर कफील खान पर 12 दिसंबर 2019 को एएमयू में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान भड़काऊ भाषण देने का आरोप है।

कफील को जनवरी 2020 में उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने मुंबई से गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार करने के लिए यूपी एसटीएफ लगाने पर सवाल भी उठे थे। उस दौरान पुलिस ने कहा था कि कफील की गिरफ्तारी न्यायिक प्रक्रिया के तहत हुई है।

Next Story
Top