Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

CAA : अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में प्रदर्शन से छात्रों को नहीं मिल रहीं नौकरियां, कंपनियों ने रद्द किए प्लेसमेंट कैंप

CAA: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में लगातार हो रहे धरना-प्रदर्शन का असर छात्र-छात्राओं के भविष्य पर भी पड़ रहा है। शैक्षणिक गतिविधियां प्रभावित होने के साथ- साथ कैंपस प्लेसमेंट पर भी इसका असर पड़ा है।

CAA: एएमयू में लगातार हो रहे धरना-प्रदर्शन के कारण कंपनियों ने रद्द किए प्लेसमेंट कैंपअलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय(फाइल फोटो)

CAA : नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के विरोध में पिछले काफी दिनों में एएमयू (अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी) में धरना प्रदर्शन हुआ जिससे कैंपस का माहौल काफी खराब हुआ। इसका असर न केवल शैक्षणिक गतिविधियों पर पड़ा बल्कि कैंपस प्लेसमेंट पर इसका भारी प्रभाव पड़ा।

कैंपस के बिगड़े हुए हालात को देखते हुए प्लेसमेंट कार्यक्रम के लिए कई बड़ी कंपनियों ने आने के लिए मना कर दिया है। छात्रों ने इसका जिम्मेदार एएमयू को ठहराया है। छात्रों का कहना है कि जबरदस्ती यूनिवर्सिटी बंद करने के कारण छात्रों को मिलने वाली नौकरियां हाथ से निकल गई हैं। मिली जानकारी के मुताबिक एक महीने में 12 कंपनियों को कैंपस में तकरीबन 100 प्लेसेमेंट करने थे। लेकिन कंपनियों ने कैंपस की स्थिती देखते हुए प्लेसमेंट कार्यक्रम करने से साफ मना कर दिया है।

एएमयू हमेशा से ही देश- विदेश की कंस्ट्रक्शन, आईटी, पेट्रोलियम, साफ्टवेयर, एजुकेशन, एफएमसीजी, एचआर आदि जैसी बड़ी कंपनियों के लिए आकर्षण रहा है। बताया जा रहा है कि कैंपस में एक कॉरपोरेट मीट 8 फरवरी 2020 को होनी है। जिसमें देश और विदेश की क दिग्गज कंपनी शामिल हो सकती हैं। मौजूदा हालातों को देखते हुए इस मीट की भी रद्द होने की आशंका है।

Haribhoomi Team

Haribhoomi Team

Jr. Sub Editor


Next Story
Top