Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बुलंदशहर हिंसा / मृतक सुमित के पिता ने कहा- 3 दिन से नहीं खाया खाना, मांगें पूरी होने तक रहेंगे भूखे

बुलंदशहर हिंसा में मृतक सुमित के पिता ने कहा कि हमने तीन दिन से खाना नहीं खाया है। अगर हमारी मांगों को नहीं माना गया और उसका नाम एफआईआर से नहीं हटाया गया तो हम यह जारी रखेंगे। चाहे आखिर में मर भी जाएंगे।

बुलंदशहर हिंसा / मृतक सुमित के पिता ने कहा- 3 दिन से नहीं खाया खाना, मांगें पूरी होने तक रहेंगे भूखे

बुलंदशहर हिंसा में मृतक सुमित के पिता ने कहा कि हमने तीन दिन से खाना नहीं खाया है। अगर हमारी मांगों को नहीं माना गया और उसका (सुमित) नाम एफआईआर से नहीं हटाया गया तो हम यह जारी रखेंगे। चाहे आखिर में मर भी जाएंगे।

सोमवार को बुलंदशहर के स्याना में गोकशी की अफवाह के बाद फैली हिंसा के दौरान गोली लगने से सुमित की मौत हो गई थी। इसके अलावा एक पुलिस निरीक्षक सुबोध कुमार की भी मौत हो गई थी।

बता दें कि मंगलवार को सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक आपातकालीन मीटिंग बुलाई। जिसमें हिंसा में मारे गए सुमित के परिजनों को दस लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की गई।

इससे पहले सुमित के अंतिम संस्कार के लिए भी परिजन तैयार नहीं थे। दरअसल, परिवार ने सरकार के सामने 4 मांगे रखी थी। तब प्रशासन ने सुमित के परिवार के 5 लाख रुपए के मुआवजे और उसका नाम एफआईआर से हटवाने का वादा किया था। इसके बाद ही परिजनों ने अंतिम संस्कार किया।

इससे पहले सुमित के पिता ने मुआवजे के तौर पर 50 लाख रुपए, बड़े बेटे के लिए सरकारी नौकरी और खुद के लिए पेंशन की मांग की थी। उन्होंने मांगे पूरी नहीं होने तक अनशन करने की बात भी कही है।

Next Story
Top