Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बुलंदशहर हिंसा/ सीएम योगी आज करेंगे बैठक, कानून-व्यवस्था का लेंगे जायजा

बुलंदशहर में कथित गोकशी की घटना के बाद भीड़ द्वारा इंस्पेक्टर सुबोध सिंह की हत्या के बाद आज सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य में कानून और व्यवस्था की स्थिति पर चर्चा के लिए अधिकारियों की बैठक बुलाई है।

बुलंदशहर हिंसा/ सीएम योगी आज करेंगे बैठक, कानून-व्यवस्था का लेंगे जायजा
X

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में कथित गोकशी की घटना के बाद भीड़ द्वारा इंस्पेक्टर सुबोध सिंह की हत्या होने के बाद राजनीति गर्माने लगी है।

इसीबीच यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में कानून और व्यवस्था की स्थिति पर चर्चा करने के लिए अपने निवास पर 8:30 बजे अधिकारियों की बैठक बुलाई है।

इस घटना में सोमवार को प्रदर्शनकारियों ने सैकड़ों गाड़ियों में आग लगा दी और चौकी में भी आगजनी की थी। बाद में यूपी सरकार ने इस घटना की जांच के लिए स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम (एसआईटी) का गठन किया था।

ये है पूरा ममला

जानकारी के मुताबिक बुलंदशहर के महाव के जंगल में रविवार की रात अज्ञात लोगों ने कथित तौर पर करीब 25-30 गोवंश काट डाले। यह सूचना मिलने पर लोगों में आक्रोश फैल गया। गुस्साए लोग घटनास्थल पर पहुंचे और कथित तौर पर काटे गए गोवंश के अवशेषों को ट्रैक्टर ट्रॉली में भरकर चिंगरावठी पुलिस चौकी पर पहुंचे।

गुस्साई भीड़ ने बुलंदशहर-गढ़ स्टेट हाईवे पर ट्रैक्टर ट्रॉली लगाकर रास्ता जाम कर दिया और पुलिस प्रशासन के खिलाफ जोरदार नारेबाजी शुरू कर दी। इसके बाद लोगों का गुस्सा भड़क गया और उन्होंने पुलिस पर पथराव करना शुरू कर दिया। बेकाबू भीड़ ने पुलिस के कई वाहन फूंक दिए।

इसे भी पढ़ें- बुलंदशहर हिंसा / कानून-व्यवस्था अच्छी लेकिन 'इज्तेमा' की वजह से हुई हिंसा

इस बीच पुलिस फायरिंग के दौरान चिंगरावठी निवासी सुमित को गोली लग गई। जिसको अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी मौत हो गई।

इसके बाद भीड़ की पिटाई के कारण स्याना कोतवाल सुबोध कुमार गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां कुछ देर बाद उनकी मृत्यु हो गई थी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story