Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बजट 2019 : यूपी विधानसभा के बाहर सपा-बसपा का प्रदर्शन, 7 को पेश होगा ''यूपी बजट''

उत्तर प्रदेश विधानमण्डल के बजट सत्र की शुरुआत से ऐन पहले सपा और बसपा के विधायकों एवं विधान परिषद सदस्यों ने किसानों की समस्याओं तथा अन्य मुद्दों को लेकर विधानभवन परिसर में प्रदर्शन किया।

बजट 2019 : यूपी विधानसभा के बाहर सपा-बसपा का प्रदर्शन, 7 को पेश होगा यूपी बजट
X
उत्तर प्रदेश विधानसभा (Uttar pradesh Assembly Session) का सत्र पांच फरवरी से शुरू हो गया है। लेकिन 6 फरवरी को राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा शुरू होगी। वहीं सत्र के दौरान उत्तर प्रदेश विधानमण्डल के बजट सत्र (Budget Session) की शुरुआत से ऐन पहले सपा (SP) और बसपा (BSP) के विधायकों एवं विधान परिषद सदस्यों ने किसानों (Farmers) की समस्याओं तथा अन्य मुद्दों को लेकर विधानभवन परिसर में प्रदर्शन किया।
विधानसभा में सपा और विपक्ष के नेता राम गोविंद चौधरी ने कहा कि प्रदेश सरकार किसानों के मुद्दों की पूरी तरह अनदेखी कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार के गन्ना किसानों का बकाया भुगतान नहीं हुआ। इसके अलावा सरकार ने बिचौलियों के जरिये धान की खरीद की है।
कानून-व्यवस्था ध्वस्त है। रोज डकैती और बलात्कार हो रहे हैं। महंगाई चरम सीमा पर है। विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष अहमद हसन ने आरोप लगाया कि योगी सरकार ने फर्जी घोषणाएं और वादे किये हैं। उसने किसानों को बर्बाद कर दिया है।
इस सरकार में 108 किसानों ने आत्महत्या कर ली मगर उनके परिजन को कोई मदद नहीं मिली। इसके अलावा नौजवानों को नौकरी नहीं मिल रही है। सपा विधायक आजम खां ने कहा कि वह राज्यपाल राम नाईक से कहेंगे कि सरकार ने प्रयागराज में आयोजित कुम्भ को सियासत का अड्डा बना दिया।
आस्था के स्वर्ग को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और भाजपा का रैली स्थल बना दिया। आखिर क्या हाल किया है कुम्भ का। बसपा विधायक रामअचल राजभर ने इस मौके पर कहा कि प्रदेश में आज बड़े पैमाने पर गुंडागर्दी हो रही है। सर्वसमाज के हित में सपा-बसपा ने धरना किया। हम सदन के अंदर और बाहर सरकार की नीतियों का विरोध करेंगे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story