Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गोरखपुर-फूलपुर लोकसभा उपचुनावः भाजपा को हराने के लिए सपा-बसपा मिला सकते हैं हाथ

बहुजन समाज पार्टी की मुखिया और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में हाथ मिला लिया है।

गोरखपुर-फूलपुर लोकसभा उपचुनावः भाजपा को हराने के लिए सपा-बसपा मिला सकते हैं हाथ
X

पूर्वोत्तर के त्रिपुरा और मेघालय में भाजपा की जीत से राजनीतिक दलों में हलचल मच गई है। कहा जा रहा है कि बहुजन समाज पार्टी की मुखिया और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में हाथ मिला लिया है।

इसे भी पढ़ेंः तेजस जेट की परियोजना को नहीं छोड़ा, हल्के विमानों का उत्पादन क्षमता बढ़ानी होगी- सीतारमण

गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में बहुजन समाज पार्टी समाजवादी पार्टी का समर्थन करेगी। बसपा का एक बड़ा तबका 2019 के लोकसभा के चुनाव में भाजपा के खिलाफ विपक्षी एकता के लिए पैरवी कर रहा है।

त्रिपुरा में लेफ्ट की हार और भाजपा की जीत के बाद बसपा के समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों के समर्थन की चर्चाएं तेज हो गईं। हालांकि बसपा के जिम्मेदार नेताओं ने इस तरह की किसी सूचना से इन्कार किया है।

जोनल कोऑर्डिनेटर से हुई बात

बताया जा रहा है कि गोरखपुर और फूलपुर में हो रहे लोकसभा उपचुनाव के बारे में बसपा सुप्रीमो मायावती ने पार्टी के जिम्मेदार नेताओं से फीडबैक लिया था। दोनों लोकसभा क्षेत्रों के जोनल कोऑर्डिनेटर से भी उनकी बात हुई थी। शनिवार को अचानक बसपा के सपा को समर्थन की चर्चाएं तैरने लगीं, क्योंकि बसपा के कई नेता भाजपा के खिलाफ विपक्षी एकता के पक्ष में थे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story