Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हार पर मंथन के लिए मायावती ने बुलाई बैठक, नवनिर्वाचित सांसद भी होंगे शामिल

लोकसभा चुनाव में करारी शिकस्त के बाद बहुजन समाज पार्टी शनिवार हार के कारणों पर मंथन करने के लिए एक बैठक बुलाई है। बसपा प्रमुख मायावती इस बैठक में अध्यक्षता करेगीं। साथ ही पार्टी के सभी नवनिर्वाचित सांसद, प्रदेश अध्यक्ष और कई बड़े नेता शामिल होंगे।

आरएसएस के गढ़ नागपुर में जनसभा को संबोधित करेंगी बसपा प्रमुख मायावती
X
BSP Chief Mayawati holds rally in Nagpur

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) में करारी शिकस्त के बाद बहुजन समाज पार्टी शनिवार हार के कारणों पर मंथन करने के लिए एक बैठक बुलाई है। बसपा प्रमुख मायावती (Mayawati) इस बैठक में अध्यक्षता करेगीं। साथ ही पार्टी के सभी नवनिर्वाचित सांसद, प्रदेश अध्यक्ष और कई बड़े नेता शामिल होंगे।

गौरतलब है कि पार्टी ने लोकसभा चुनाव समाजवादी पार्टी (Samajwadi party) के साथ गठबंधन करके लड़ा। 80 लोकसभा सीटों वाले देश के सबसे बड़े राज्य में दोनों ही पार्टियों ने जब 38-38 सीटों को आपस में बांटकर चुनाव लड़ा तो चुनावी पंडितो ने इस गठबंधन को प्रदेश की 50 सीटों पर जीतने का अनुमान लगाया।

लेकिन जब नतीजे आए तो बेहद चौकाने वाले थे। गठबंधन को प्रदेश में महज 15 सीटें ही मिली। अच्छी बात ये रही कि पिछली बार जीरो से आगे न बढ़ पाने वाली बसपा इसबार 10 तक पहुंच गई। और गठबंधन के उनके साथी अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पिछले चुनाव की तरह की इसबार भी 5 सीटों पर ही सिमट गए।

हार पर मंथन करने के लिए बुलाई गई बैठक में समाजवादी पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओं के शामिल होने की उम्मीद नहीं है। इस बैठक में ये भी चर्चा होने के आसार हैं कि क्या पार्टी समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन बरकरार रखे या फिर अकेले मोर्चा संभाले।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story