Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मुजफ्फरनगर: भारत बंद के दौरान हिंसा फैलाने के आरोप में बसपा के जिलाध्यक्ष गिरफ्तार

2 अप्रैल को दलित समाज की ओर से बुलाए गए भारत बंद के दौरान हिंसा फैलाने के आरोप में बहुजन समाज पार्टी के जिलाध्यक्ष कुणाल गौतम को मुजफ्फरनगर से गुरुवार देर रात गिरफ्तार कर लिया गया।

मुजफ्फरनगर: भारत बंद के दौरान हिंसा फैलाने के आरोप में बसपा के जिलाध्यक्ष गिरफ्तार
X

2 अप्रैल को दलित समाज की ओर से बुलाए गए भारत बंद के दौरान हिंसा फैलाने के आरोप में बहुजन समाज पार्टी के जिलाध्यक्ष कुणाल गौतम को मुजफ्फरनगर से गुरुवार देर रात गिरफ्तार कर लिया गया। जानकारी के मुताबिक कुणाल गौतम पर मुजफ्फरनगर में बंद के दौरान हिंसा फैलाने का आरोप लगा है।

गौरतलब है कि माननीय सर्वोच्च न्यायालय ने एससी-एसटी प्रोटेक्शन एक्ट में संशोधन करने का आदेश दिया था जिसके बाद दलित समाज में रोष का माहौल था जिसकी वजह से 2 अप्रैल को दलित नेताओं के आवाह्न पर बंद बुलाया गया था।

इस दौरान पूरे देश में दलित समाज के लोगों ने भयंकर उत्पात मचाया, इस हिंसा में 12 लोगों की मौत हो गई।

बंद के दौरान सबसे ज्यादा हिंसा मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, बिहार और गुजरात में देखने को मिला जिसमें कई सरकारी और गैर सरकारी संपत्तियों को आग के हवाले कर दिया गया।

हालांकि इस बंद को देखते हुए पंजाब, हरियाणा, झारखंड समेत कई राज्यों ने एहतियात स्कूल-कॉलेजों और परिवहन विभाग को बंद रखने का निर्देश दिया था, यही नहीं पंजाब में सीबीएसई की 10वीं और 12वीं की परीक्षा को भी स्थगित कर दिया था।

हालांकि केन्द्र सरकार ने 2 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट में इस फैसले के खिलाफ रिव्यू पिटीशन दाखिल करा दिया था लेकिन दलित नेताओं और दलित समाज के लोगों ने बंद के दौरान जमकर हंगामा किया।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story