Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Breaking News: दिल्ली के बाद ग्रेटर नोएडा में लगी भयंकर आग, फायर ब्रिगेड की 15 गाड़ियां मौके पर

दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा के औद्योगिक क्षेत्र में थर्माकोल बनाने वाली एक फैक्टरी में भयंकर आग लग गई। आग को बुझाने में 15 दमकल की गाड़ियां लगी हुई हैं।

Breaking News: दिल्ली के बाद ग्रेटर नोएडा में लगी भयंकर आग, फायर ब्रिगेड की 15 गाड़ियां मौके पर
दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा के सेक्टर पांच के औद्योगिक क्षेत्र में स्थित थर्माकोल बनाने वाली एक फैक्टरी में मंगलवार दोपहर को भयंकर आग लग गई। आग की सूचना पाकर दमकल विभाग की 15 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने का प्रयास जारी है।
दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि जब कंपनी में आग लगी उस समय वहां काफी लोग काम कर रहे थे। कंपनी में काम कर रहे कर्मचारियों को दमकल विभाग एवं पुलिस के अधिकारियों ने बाहर निकाला। किसी कर्मचारी के हताहत होने की तत्काल सूचना नहीं मिली है।
मुख्य दमकल अधिकारी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि थाना ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के साइट पांच में आदित्य थर्माकोल के नाम से थर्माकोल बनाने की कंपनी है जिसमें मंगलवार दोपहर भयंकर आग लग गई।
उन्होंने बताया कि आग की सूचना पाकर दमकल विभाग की 15 गाड़ियां मौके पर पहुंची। आग अत्यंत भीषण है। आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जब कंपनी में आग लगी थी, तो उस समय वहां पर काफी संख्या में मजदूर काम कर रहे थे। मजदूरों को दमकल विभाग एवं पुलिस की मदद से बाहर निकाला गया।
सिंह ने बताया कि अब तक किसी मजदूर के हताहत होने की सूचना नहीं है। आग पूरी तरह बुझ जाने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी। उन्होंने बताया कि थर्माकोल की कंपनी में आग लगने की वजह से जहरीला धुआं निकल रहा है जिसकी वजह से आसपास की कंपनियों में काम करने वाले लोगों को सांस लेने में काफी परेशानी आ रही है। हजारों की संख्या में मजदूर कंपनियों से निकल कर सड़क पर उतर आए हैं। दमकल अधिकारी ने बताया कि हम प्रयास कर रहे हैं कि थर्माकोल की कंपनी में लगी आग आसपास की कंपनियों मैं ना फैल पाए।
Next Story
Top