Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जिन्ना विवाद : पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की बीजेपी सांसद ने की आलोचना

भाजपा सांसद सतीश कुमार गौतम ने जिन्ना मुद्दे पर एएमयू के छात्रों का समर्थन करने के लिए पूर्व उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी की आलोचना की है।

जिन्ना विवाद : पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की बीजेपी सांसद ने की आलोचना
X

भाजपा सांसद सतीश कुमार गौतम ने जिन्ना मुद्दे पर एएमयू के छात्रों का समर्थन करने के लिए पूर्व उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी की आलोचना की है। भाजपा सांसद गौतम ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) से मुहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर हटाने की मांग कर विवाद को जन्म दे दिया था।

अंसारी ने जिन्ना की तस्वीर को लेकर दो मई को विश्वविद्यालय के एक कार्यक्रम में हंगामा करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की छात्रों की मांग का समर्थन किया था। उस कार्यक्रम में अंसारी को विश्चविद्यालय छात्र संघ की आजीवन सदस्यता से सम्मानित किया जाना था।

अंसारी एएमयू के छात्र रह चुके हैं। उन्होंने कहा था कि कार्यक्रम में बाधा डाला जाना, उसका समय तथा उसे सही ठहराने के लिए गढ़ा गया बहाना सवाल उठाता है। उन्होंने कहा कि छात्रों का शांतिपूर्ण आंदोलन सराहनीय था।

गौतम ने आज फोन पर पीटीआई से कहा देश के उपराष्ट्रपति पद पर रह चुके अंसारी को छात्रों की मांग का समर्थन करने और ऐसे बयान जारी करने से परहेज करना चाहिए था। गौतम अलीगढ़ से लोकसभा के सदस्य हैं।

ये भी पढ़ेःमोदी मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल, स्मृति को हटा राज्यवर्धन बने सूचना प्रसारण मंत्री,पीयूष गोयल को वित्त मंत्रालय की कमान

वह यहां एक निजी कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आए थे। गौतम ने कहा कि उन्होंने विश्वविद्यालय के कुलपति तारिक मंसूर को पत्र लिख कर उनसे स्पष्ट करने को कहा है कि छात्र संघ कार्यालय में जिन्ना की तस्वीर क्यों लगी थी।

उन्होंने कहा कि उस क्षेत्र से निर्वाचित सांसद होने के नाते पत्र लिखना और तस्वीर हटाने की मांग करना उनका कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि उनके इस कदम के पीछे कोई राजनीति नहीं है।

गौतम ने आश्चर्य व्यक्त किया कि पाकिस्तान में महात्मा गांधी या सरदार वल्ल्भभाई पटेल की कोई तस्वीर क्यों नहीं लगी है। उन्होंने कहा मैं यह जानना चाहता हूं कि किस परिस्थिति में जिन्ना की तस्वीर अब भी विश्वविद्यालय में लगी हुयी है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story