Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

उत्तर प्रदेश में पूरी तरह से शांति का माहौल, कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं- पुलिस महानिदेशक

उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने कहा कि प्रदेश के किसी भी हिस्से से किसी तरह की अप्रिय घटना की कोई खबर नहीं है।

कमलेश तिवारी हत्याकांड को लेकर यूपी डीजीपी का बड़ा बयान,  24 घंटे में सुलझा मामला, रशीद पठान है मास्टरमाइंडयूपी डीजीपी ओम प्रकाश सिंह (फाइल फोटो)

अयोध्या पर उच्च्तम न्यायालय के फैसले के बाद उत्तर प्रदेश में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पूरी तरह से अमन चैन का माहौल है। उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने कहा कि प्रदेश के किसी भी हिस्से से किसी तरह की अप्रिय घटना की कोई खबर नहीं है। हम समूचे प्रदेश पर कड़ी निगरानी रख रहे हैं और हमारी टीमें अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभा रही हैं।

उन्होंने कहा कि अयोध्या फैसले से पहले और बाद में सोशल मीडिया, इमरजेंसी 112 नंबर पर आने वाली फोन कॉल और मीडिया से प्राप्त सूचनाओं पर नजर रखने के लिए पहली बार उत्तर प्रदेश पुलिस के 112 मुख्यालय पर 'इमरजेंसी आपरेशन सेंटर' बनाया गया है।

अपर पुलिस महानिदेशक असीम अरूण ने बताया कि इमरजेंसी आपरेशन सेंटर पुलिस के 112 मुख्यालय में बनाया गया है। यहां जोन वार डेस्क बनाये गये हैं जो 112 की कॉल, सोशल मीडिया, मीडिया से प्राप्त सूचनाओं के आधार पर नजर रख रहे हैं। अगर कहीं जरूरत पड़ी तो पीआरवी, क्यूआरटी, पीएएसी आदि बल भेजे जाने के निर्देश दिये जायेंगे।

उन्होंने बताया कि इस सेंटर पर दमकल, अभिसूचना, सीआरपीएफ, जीआरपी, आरपीएफ, बीएसएफ, एसएसबी, आईटीबीपी तथा सीआईएसएफ के प्रतिनिधि भी मौजूद हैं। यहां पर मोबाइल डेटा टर्मिनल, रेडियो, इन्टरनेट, सैटेलाइट फोन, हाई फ्रीकेंवसी रेडियो जैसी संचार सुविधायें मौजूद हैं।

यह इमरजेंसी सेंटर 24 घंटे चलेगा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस महानिदेशक ओ पी सिंह तथा अन्य अधिकारियों के साथ इस सेंटर का निरीक्षण किया और हर तैयारी को नजदीकी से देखा।

Next Story
Share it
Top