Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

राम जन्मभूमि विवाद : यूपी के सभी स्कूल 9 से 11 नवंबर तक बंद, सोशल मीडिया पर खास नजर

शनिवार को अयोध्या भूमि विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट फैसला सुनाएगा। किसी तरह की अनहोनी से बचने के लिए प्रदेश के सभी स्कूल शनिवार से लेकर सोमवार तक बंद रखने का आदेश दिया गया है।

दिल्ली के स्कूलों को लेकर बड़ा फैसला, योग की कक्षाएं अनिवार्यदिल्ली के स्कूलों में होगी योग की पढ़ाई (फाइल फोटो)

शनिवार को सुप्रीम कोर्ट द्वारा अयोध्या भूमि विवाद को लेकर फैसला आएगा। फैसले के पहले यूपी सरकार ने प्रदेश के सभी स्कूल, कॉलेज, शिक्षण संस्थान, और प्रशिक्षण केंद्रों को 9 नवंबर से 11 नवंबर तक बंद रखने का निर्देश दिया है। शांति व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए प्रदेश में 40 अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है।

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट मे लगातार 40 दिन इस मामले की सुनवाई चली, दोनों पक्षों ने अपना-अपना पक्ष रखा। 165 घंटे तक चली सुनवाई में कई बार ऐसे मौके आए जब कोर्ट में माहौल कुछ ज्यादा ही गर्म हो गया पर न्यायधीशों ने हस्तक्षेप करके माहौल को बेहतर बनाया।

पुलिस की विशेष टीमें सोशल मीडिया पर नजर लगाए हुए हैं। किसी भी तरह के भड़काऊ मैसेज को भेजने या शेयर करने पर पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी। पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह ने सोशल मीडिया पर मौजूद लोगों से भड़ाकऊ मैसेज से बचने की अपील की है।

सभी जिलों के पुलिस उपायुक्तों और थाना प्रभारियों को संवदेनशील इलाकों में पुलिस की उपस्थिति और गश्त बढ़ाने का निर्देश दिया गया है। पुलिस द्वारा जारी एक परामर्श के मुताबिक पर्याप्त संख्या में बलों को तैनात किया जा रहा है और विभाग को गृह मंत्रालय से अतिरिक्त केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की सहायता भी मिलेगी।

Next Story
Share it
Top