Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राम मंदिर ट्रस्ट के गठन के बाद संत समाज का विरोध, की ये मांग

राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास ने अयोध्यावासी संत-महंतों का ट्रस्ट के जरिये अपमान किये जाने का आरोप लगाया है।

राम मंदिर ट्रस्ट के गठन के बाद संत समाज का विरोध, की ये मांगराम मंदिर ट्रस्ट के गठन के बाद संत समाज का विरोध,

पीएम मोदी ने बुधवार को राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के गठन का ऐलान कर दिया। जिसके एक दिन बाद अयोध्या के संत समाज में इसका विरोध शुरू हो गया है। इस ममाले के संबंध में संतों ने महंत नृत्य गोपाल दास के आवास मणिराम राम दास छावनी एक आपात बैठक बुलाई। यह बैठक आगे की रणनीति पर चर्चा के लिए बुलाई गई।

राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास ने अयोध्यावासी संत-महंतों का ट्रस्ट के जरिये अपमान किये जाने का आरोप लगाया है। महंत नृत्य गोपाल दास का कहना है कि राम मंदिर निर्माण के लिए अपना पूरा जीवन कुर्बान कर दिया, उनका इस ट्रस्ट में कहीं कोई नामो-निशान तक नहीं है।

ट्रस्ट में अयोध्यावासी संत-महंतों की अवहेलना की गई है। इस बैठक में निर्णय लेंगे। महंत नृत्य गोपाल दास के उत्तराधिकारी कमल नयन दास ने कहा कि हम इस ट्रस्ट को मानने के लिए तैयार नहीं हैं।

महंत परमहंस दास अनशन पर बैठे

मिली जानकारी के मुताबिक अयोध्या की तपस्वी छावनी के महंत परमहंस दास अन्न और जल को त्याग कर अनशन पर बैठ गए। महंत परमहंस दास आरएसए चीफ मोहन भागवत को राम मंदिर ट्रस्ट का संरक्षक और परमाध्यक्ष बनाने की मांग कर रहे हैं।

उनका कहना है कि जब तक आरएसएस चीफ को ट्रस्ट का संरक्षक नहीं बनाया जाएगा तब तक वे अनशन पर रहेंगे। राम मंदिर निर्माण के संघर्ष में संघ का अहम योगदान रहा है।

Next Story
Top