Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अमित शाह आज लखनऊ में करेंगे ''यूपी मंथन'', सरकार और पार्टी में हो सकता है बड़ा बदलाव

बीजेपी में मचे घमासान और विधायक पर लगे रेप के आरोपों के बीच आज पार्टी अध्यक्ष अमित शाह लखनऊ पहुंच रहे हैं।

अमित शाह आज लखनऊ में करेंगे यूपी मंथन, सरकार और पार्टी में हो सकता है बड़ा बदलाव
X

बीजेपी में मचे घमासान और विधायक पर लगे रेप के आरोपों के बीच आज पार्टी अध्यक्ष अमित शाह लखनऊ पहुंच रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, अमित शाह बुधवार दोपहर करीब 12:30 बजे लखनऊ पहुंचेंगे।

अमित शाह यहां सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलकर प्रदेश संगठन और सरकार को लेकर मंथन करेंगे। साथ ही वह पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में वरिष्ठ नेताओं के साथ विचार-विमर्श करेंगे। इसके बाद वह आज ही देर रात दिल्ली वापस लौट जाएंगे।

यह भी पढ़ें- 6 साल की मासूम को दरिंदों ने बनाया हवस का शिकार, झाड़ियों में नग्नावस्था में मिला शव

अमित शाह का दौरा यूपी दौरा अहम

भाजपा अध्यक्ष का यूपी दौरा ऐसे समय हो रहा है, जब पार्टी और सरकार के सामने कई तरह की चुनौतियां खड़ी हुई हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए अमित शाह के इस दौरे को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। क्योंकि पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा के सत्ता में आने के पीछे उत्तर प्रदेश की अहम भूमिका रही है।

यूपी की 13 विधान परिषद सीटों पर चुनाव की घोषणा हो गई है। इन 13 सीटों में से 11 पर बीजेपी की जीत तय है। हालांकि, BJP ने अपने उम्मीदवार अभी तक घोषित नहीं किए हैं। ऐसे अमित शाह विधान परिषद के नामों को लेकर भी पार्टी नेताओं के साथ विचार-विमर्श कर सकते हैं।
केंद्र की मोदी सरकार के 4 साल तो योगी सरकार के 1 साल पूरे हो चुके हैं। बीजेपी के अंदर और बाहर दोनों जगह से पार्टी को चुनौतियां मिल रही हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि शाह अपने यूपी दौरे से पार्टी में बढ़ते असंतोष को दबाने का नया फॉर्मूला दे सकते हैं।

4 दलित सांसदों ने की बगावत

योगी सरकार के 4 दलित सांसदों ने इन दिनों बगावत का रुख अख्तियार कर रखा है। साथ ही पार्टी के कुछ विधायकों में असंतोष की बातें भी सामने आई हैं।

वहीं इसके अलावा सहयोगी दलों में नाराजगी की बात भी सामने आ रही है। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष और योगी कैबिनेट के मंत्री ओम प्रकाश राजभर भी पार्टी से नाराज हैं।

यह भी पढ़ें- आज ही के दिन दो हिस्सों में बंट गई थी कम्युनिस्ट पार्टी, जानिए इतिहास में 11 को क्या-क्या हुआ

योगी के मंत्रिमंडल में फेरबदल

ऐसे कयास लगाए जा रहे है कि 2019 के लोकसभा चुनाव को देखते हुए योगी सरकार के मंत्रिमंडल में फेरबदल हो सकता है। अब अमित शाह के यूपी दौरे से मंत्रियों की धड़कने तेज हो गई हैं।

कहा जा रहा है कि योगी सरकार के कुछ मंत्रियों का पत्ता इस बार कट सकता है। वहीं सपा-बसपा के गठबंधन को देखते हुए सरकार में दलित और ओबीसी मंत्रियों की भागीदारी बढ़ाई जा सकती है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story