Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हाईकोर्ट जज की पीएम मोदी को चिट्ठी, बोले- भाई-भतीजावाद और जातिवाद के आधार पर होती है नियुक्तियां

उत्तर प्रदेश के इलाहबाद हाईकोर्ट के जज ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक चिट्ठी लिखी है। जिसमें उन्होंने जजों की भर्ती को लेकर बड़ा आरोप लगाया है।

हाईकोर्ट जज की पीएम मोदी को चिट्ठी, बोले- भाई-भतीजावाद और जातिवाद के आधार पर होती है नियुक्तियां
X
Allahabad High Court judge write a letter to PM Modi alleging nepotism and casteism in appointment of judges

उत्तर प्रदेश के इलाहबाद हाईकोर्ट के जज ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक चिट्ठी लिखी है। जिसमें उन्होंने जजों की भर्ती को लेकर बड़ा आरोप लगाया है। जज ने पीएम मोदी से कहा कि सुप्रीम कोर्ट में जजों की नियुक्ति में वंशवाद और जातिवाद के आधार पर होती है।

एएनआई के मुताबित, इलाहाबाद हाईकोर्ट के जज नाथ पांडे ने पीएम नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा है। उन्होंने हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीशों की नियुक्ति में भाई-भतीजावाद और जातिवाद का आरोप लगाया गया है।

उन्होंने कहा कि 34 साल की सर्विस के दौरान मैं हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट के कई जजों से मिला। जिनके पास सामान्य ज्ञान और अध्ययन की कमी दिखी। कोलेजियम समिति के सदस्यों का पसंदीदा होना ही जजों की नियुक्ति तय करता है।

बीते दिनों चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक खत लिखा था। जिसमें उन्होंने इलाहाबाद हाईकोर्ट के एक जज को हटाने की सिफारिश की थी। इसके लिए महाभियोग प्रक्रिया शुरु करने की सिफारिश की।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story