Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या मामले पर मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड दाखिल करेगा अपील, ये लिया बड़ा फैसला

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने पुनर्विचार याचिका को लेकर फैसला कर लिया है। सुप्रीम कोर्ट में अगले सप्ताह अपील दायर की जाएगी।

सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या मामले पर मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड दाखिल करेगा अपील, ये लिया बड़ा फैसलाऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के वकील जफरयाब जिलानी (फाइल)

सुप्रीम कोर्ट के अयोध्या विवाद पर फैसला सुनाने के एक माह के भीतर पुनर्विचार याचिका दाखिल की जाएगी। ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की तरफ से पुनर्विचार याचिका दाखिल की जाएगी। ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड अगले सप्ताह याचिका दाखिल करेगा। जिसके जरिए फैसले पर पुनर्विचार करने की मांग की जाएगी। ऐसे में देखना होगा कि सुप्रीम कोर्ट याचिका स्वीकार करता है या नहीं।

इसके संबंध में ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सचिव वकील जफरयाब जिलानी ने कहा कि मामले पर अगले सप्ताह याचिका दाखिल कर दी जाएगी। बोर्ड की बैठक में मुस्लिम संगठनों की राय पर विचार करने के बाद फैसला किया गया है। अधिकांश मुस्लिम संगठन पुनर्विचार याचिका दायर करने के पक्ष में हैं। इसके संबंध में मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की तरफ से ट्विट भी किया गया है।

सुन्नी वक्फ बोर्ड का नहीं पड़ेगा असर

सुन्नी वक्फ बोर्ड ने सोमवार को मामले में अपील नहीं करने का फैसला किया है। इसके संबंध में जफरयाब जिलानी ने ट्विट कर कहा है कि जिसमें कहा कि संवैधानिक अधिकार के तहत बाबरी मस्जिद मामले में रिव्यू पिटीशन दाखिल की जाएगी। दिसंबर के पहले सप्ताह में रिव्यू पिटीशन दाखिल की जाएगी। सुन्नी वक्फ बोर्ड के पुनर्विचार याचिका दायर करने से कोई विपरीत असर नहीं पड़ेगा।

Next Story
Top