Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जिन्ना विवाद पर बोले AMU VC, 1938 से जिन्ना की तस्वीर है यहां, आज से पहले किसी को नहीं थी आपत्ति

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से जिन्ना की तस्वीर हटाने को लेकर एएमयू के वाइस चांसलर प्रोफेसर तारीक मंसूर ने कहा कि जिन्ना की तस्वीर 1938 से ही एएमयू में लगी हुई है जैसे कि वह बॅाम्बे हाईकोर्ट और साबरमती आश्रम और अन्य जगहों पर लगी हुई है।

जिन्ना विवाद पर बोले AMU VC, 1938 से जिन्ना की तस्वीर है यहां, आज से पहले किसी को नहीं थी आपत्ति
X

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से जिन्ना की तस्वीर हटाने को लेकर एएमयू के वाइस चांसलर प्रोफेसर तारीक मंसूर ने कहा कि जिन्ना की तस्वीर ऐसे ही 1938 से ही एएमयू में लगी हुई है जैसे कि वह बॅाम्बे हाईकोर्ट और साबरमती आश्रम और अन्य जगह लगी हुई है।

यहीं नहीं प्रोफेसर तारीक मंसूर ने जिन्ना तस्वीर विवाद पर चुटकी लेते हुए कहा कि इससे पहले किसी ने भी इस बात पर आपत्ती नहीं उठाई। उन्होंने कहा कि लोग बेवहजह इस विवाद को बढ़ा रहे है।

प्रोफेसर तारीक मंसूर ने जिन्ना विवाद को लेकर एएमयू में छात्रों के प्रदर्शन के बचाव में कहा कि यूनिवर्सिटी कैंपस में छात्रों के प्रदर्शन का जिन्ना की तस्वीर से कोई लेना-देना नहीं है।

प्रोफेसर तारीक मंसूर ने एएमयू छात्रों का बचाव करते हुए कहा कि छात्र जिन्ना की तस्वीर को हटाने को लेकर प्रदर्शन नहीं करे रहे है, ब्लकि छात्र तो इस बात को लेकर अपना रोष व्यक्त कर रहे है।

क्योंकि कुछ लोगों ने जबरन एएमयू में घूसकर यूनिवर्सिटी की शांति को भंग करने की कोशिश की थी। प्रोफेसर तारीक मंसूर ने कहा कि जिसे लेकर मैंने राज्य के मुख्य सचिव से इस मामले में कानूनी जांच की मांग की है।

ये भी पढ़ेःAMU के बाद अब जामिया मिलिया में लगे जिन्ना विरोधी नारे, बोले- जिन्ना प्रेमी भारत छोड़ो

आपको बता दें कि छात्रों ने एएमयू कैंपस में जिन्ना विवाद के बीच वीसी के गुमशुदा होने के पोस्टर्स भी लगाए थे। छात्राओं का आरोप था कि एएमयू में इतना बढ़ा हंगामा हो गया है और वीसी की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आ रही है।

बता दें कि पोस्टर्स में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के वीसी प्रोफेसर तारीक मंसूर का पता बताने वाले को 51 रुपये इनाम देने की घोषणा की गई थी।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story