logo
Breaking

लखनऊ एयरपोर्ट पर अखिलेश को रोके जाने पर बोले योगी, सपा को अपनी ''अराजकतावादी'' गतिविधियों से बचना चाहिए

लखनऊ एयरपोर्ट पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव को रोके जाने के मामले पर उत्र प्रदेश के सीएम योगी का बयान सामने आया है। सीएम योगी ने कहा कि प्रयागराज में वर्तमान में कुंभ चल रहा है। दस दिन पहले अखिलेश कुंभ गए थे। इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में अराजकता न हो इसलिए अखिलेश को रोका गया है।

लखनऊ एयरपोर्ट पर अखिलेश को रोके जाने पर बोले योगी, सपा को अपनी
लखनऊ एयरपोर्ट पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव को रोके जाने के मामले पर उत्र प्रदेश के सीएम योगी का बयान सामने आया है। सीएम योगी ने कहा कि प्रयागराज में वर्तमान में कुंभ चल रहा है। दस दिन पहले अखिलेश कुंभ गए थे। इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में अराजकता न हो इसलिए अखिलेश को रोका गया है। यूनिवर्सिटी प्रशासन और प्रयागराज जिला प्रशासन ने भी यह मांग की थी।
उन्होने कहा कि एसपी अराजकता फैलाने के लिए जानी जाती है, अखिलेश जाते तो इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में बवाल होता। छात्र गुटों में हिंसा की आशंका के चलते भी उन्हें रोका गया है।
बता दें कि अखिलेश यादव इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के शपथग्रहण कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे। उन्हें लखनऊ एयरपोर्ट पर रोक दिया गया। इसके बाद एयरपोर्ट पर पुलिस, प्रशासन और उनके बीच नोक-झोंक हुई। अखिलेश यादव ने इस पर ट्वीट कर विरोध दर्ज किया।
इसके बाद अखिलेश यादव ने ट्वीट किया कि एक छात्र नेता के शपथ ग्रहण कार्यक्रम से सरकार इतनी डर रही है कि मुझे लखनऊ हवाई अड्डे पर रोका जा रहा है।' इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में मंगलवार को छात्रसंघ का उद्घाटन समारोह होना था।
दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा, 'बिना किसी लिखित आदेश के मुझे एयरपोर्ट पर रोका गया। पूछने पर भी स्थिति साफ करने में अधिकारी विफल रहे। छात्र संघ कार्यक्रम में जाने से रोकना का एकमात्र मकसद युवाओं के बीच समाजवादी विचारों और आवाज को दबाना है।'
उनके इस ट्वीट के बाद समाजवादी पार्टी के कई कार्यकर्ता एयरपोर्ट पर जमा हो गए और हंगामा करने लगे। बवाल बढ़ने पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रयागराज में अराजकता न फैले, इसलिए अखिलेश को रोका गया है।
अखिलेश को इलाहाबाद जाने से रोकने मामले में राज्यसभा सांसद रामगोपाल यादव ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जिम्मेदार बताया है। उन्होंने कहा कि अखिलेश के पास इलाहाबाद जाने की अनुमति थी, लेकिन सीएम योगी के निर्देश के बाद उन्हें रोक दिया गया। अखिलेश को इलाहाबाद तक नहीं जाने दिया जा रहा है।
Share it
Top