Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

समाजवादी पार्टी का बड़ा ऐलान, विधान परिषद चुनाव में बीएसपी का करेंगे खुला समर्थन

उत्तर प्रदेश में हाल ही में संपन्न हुए राज्यसभा चुनाव के बाद अब एक बार फिर विधान परिषद चुनावों में एसपी और बीएसपी की दोस्ती देखने को मिलेगी। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने चुनावों को लेकर बड़ा ऐलान किया है।

समाजवादी पार्टी का बड़ा ऐलान, विधान परिषद चुनाव में बीएसपी का करेंगे खुला समर्थन
X

उत्तर प्रदेश में हाल ही में संपन्न हुए राज्यसभा चुनाव के बाद अब एक बार फिर विधान परिषद चुनावों में एसपी और बीएसपी की दोस्ती देखने को मिलेगी। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने बड़ा ऐलान किया है।

एएनआई के मुताबिक, अखिलेश यादव ने घोषणा कि है कि इस बार होने वाले विधान परिषद के चुनावों में उनकी पार्टी बीएसपी उम्मीदवारों का समर्थन करेगी। राज्यसभा चुनाव के दौरान भी सपा और बसपा एकजुट नजर आईं थीं।

26 अप्रैल को होगा चुनाव

बता दें कि विधान परिषद के लिए 13 सीटों पर 26 अप्रैल को चुनाव होंगे। जिसके परिणाम भी उसी दिन घोषित कर दिए जाएंगे। एक प्रत्याशी को जिताने के लिये प्रथम वरीयता के 29 मतों की जरूरत होगी।

कांग्रेस भी कर चुकी है ऐलान

वहीं दूसरी तरफ बीजेपी को हराने के लिए कांग्रेस पहले ही विपक्ष का समर्थन कर चुकी है। प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने कहा था कि कांग्रेस गत राज्यसभा चुनाव की तरह एक जुट होकर भाजपा को रोकने के लिए विपक्ष को समर्थन देगी।

बता दें कि साल 2019 में होने वाले आम चुनाव के लिए सपा और बसपा दोनों एक हो गए हैं। ताकि मोदी सरकार को इस बार चुनावों में सभी विपक्षी पार्टियां हरा सकें।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story