Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

उत्तर प्रदेश पूर्व सीएम अखिलेश यादव का भाजपा पर हमला, नोटबंदी के दौरान पैदा हुए खजांची को बताया सबसे बड़ी उपलब्धि

नोटबंदी के दौरान लाइन में पैदा हुए बच्चे के जन्मदिन समारोह में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने जमकर भाजपा पर हमला बोला। साथ ही उत्तर प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर योगी सरकार पर सवाल उठाए।

उत्तर प्रदेश पूर्व सीएम अखिलेश यादव का भाजपा पर हमला, नोटबंदी के दैरान पैदा हुए खजांची को बताया सबसे बड़ी उपलब्धी
X
अखिलेश यादव: फाइल फोटो

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhikesh Yadav) शुक्रवार को नोटबंदी (Demonetization) के दौरान पैदा लाइन में जन्म लेने वाले बच्चे 'खजांची' (Khajanchi) ने जन्मदिन (Birthday) समारोह में शामिल हुए। इस दौरान अखिलेश यादव ने मीडिया से बात करते हुए भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला। साथ ही उन्होंने हाल ही में हुए उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजों को देखते हुए प्रदेश में सपा की वापसी पर भरोसा भी जताया।

खजांची नोटबंदी की सबसे बड़ी उपलब्धी

अखिलेश यादव ने कहा कि जब से मैनें लोगों के चेहरे पढ़े हैं। उनकी परेशानी देखी है। मुझे भरोसा हो गया है कि प्रदेश में अगली सरकार भाजपा की बनेगी। इस बार न उन्हें नोटबंदी रोक सकती है और न ही जीएसटी और न ही कोई अन्य लोगों को गुमराह करने वाला नशा प्रदेश में सरकार बनाने से रोक सकता है। उन्होंने नोटबंदी और जीएसटी को लेकर केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि अब नोटबंदी और जीएसटी के जख्म और भी गहरे हो चुके हैं। नोटबंदी के लिए भाजपा पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि नोटबंदी से भ्रष्टाचार, आतंकवाद, या कालाधन खत्म हुआ हो या नहीं लेकिन कम से कम खजांची तो पैदा हुआ। उन्होंने कहा खजांची ही नोटबंदी की सबसे बड़ी उपलब्धी है। लेकिन अगर उसके जीवन में बदलाव नहीं आया तो समझ लीजिए कि हममें से किसी का जीवन नहीं बदला।

झूठ बोलती है केंद्र सरकार

अखिलेश यादव ने केंद्र सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि अखिल बाजार में कितनी नकदी है और कितना निवेश आया है? देश में बेरोजगारी बढ़ी है और जीडीपी घटी है। पड़ोसी देशों के मुकाबले हमारा रुपया गिर रहा है। उन्होंने केंद्र सरकार पर झूठ बोलने का भी आरोप लगाया। उन्होंने भारत में बैंकों पर आए वित्तीय संकट को लेकर बोला कि हमरी अर्थव्यवस्था अगर वैसी होती जैसा कि भाजपा कह रही है। तो शायद इतने बैंक नहीं डूबते।

उत्तर प्रदेश के हर सरकारी विभाग में भ्रष्टाचार

अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश ऊर्जा विभाग में कर्मचारी भविष्य निधि घोटाले के मामले में कहा कि सब जानते हैं कि इस मामले में योगी सरकार किसे बचा रही है। सरकार यह नहीं बता रही कि निजी बैंकों में धन का लेन-देन किन तारीखों में हुआ। जनता इस बारे में सब कुछ जानना चाहती है। इतना भ्रष्टाचार पहले कभी नहीं रहा। इस समय हर सरकारी विभाग में भ्रष्टाचार है।

पहले कभी बहन-बेटियां नहीं थी प्रदेश में असुरक्षित

अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर भी योगी सरकार पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में बहन-बेटियां पहले कभी इतनी असुरक्षित नहीं थी। भाजपा सरकार अपराधियों को बचाने की कोशिश कर रही है। साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उनके पिता मुलायम सिंह यादव के ऊपर से गेस्ट हाउस मामले में केस वापस लेने के लिए बसपा प्रमुख मायावती को भी धन्यवाद दिया।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top